Tuesday, August 9, 2022
HomeमनोरंजनShahrukh Khan की वजह से Aamir Khan ने ले ली थी अवॉर्ड...

Shahrukh Khan की वजह से Aamir Khan ने ले ली थी अवॉर्ड शो में ना जाने की कसम! आज तक रखी है बरकरार


Aamir Khan News: सालों हो गए लेकिन किसी ने आमिर खान (Aamir Khan) को अवॉर्ड फंक्शन में जाते नहीं देखा. वो कभी किसी भी अवॉर्ड सेरेमनी में नजर नहीं आते और इसके पीछे वजह भी रही हैं. वो वजह थी आमिर खान की नाराजगी. ये तो हर कोई जानता है कि आमिर खान अपने रोल के लिए कितनी मेहनत करते हैं. अपने किरदार को वो पूरा समय देते हैं, उसे समझते हैं और उसे अपने अंदर उतार लेते हैं. जब कोई कलाकार इतनी मेहनत करता है तो उसकी उम्मीद भी बढ़ जाती है कि शायद उसे सराहा जाएगा और उसकी ये मेहनत रंग भी लाएगी. लेकिन आमिर खान के साथ जब ये सब नहीं हुआ तो वो नाराज हो गए.

जब हर ओर छाई थी आमिर खान की रंगीला
1995 में आमिर खान की फिल्म रंगीला रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उर्मिला मातोंडकर और जैकी श्रॉफ जैसे सितारे थे. फिल्म में फिल्मी नगरिया मुंबई की ही कहानी थी जो लोगों के दिलों को छू गई और इसलिए फिल्म जबरदस्त हिट रही. महज साढ़े 3 करोड़ में बनी इस फिल्म ने उस वक्त 34 करोड़ रुपये कमाए थे जो वाकई बड़ी बात थे. आमिर खान ने मुन्ना नाम के लड़के का रोल प्ले किया था जो दर्शकों को पसंद आया और उस वक्त उनका स्टाइल खूब छा गया था. ऐसे में उन्हें लगने लगा था कि फिल्मफेयर के बेस्ट एक्टर का खिताब उन्हें ही मिलेगा. लेकिन कुछ ऐसा हो गया कि आमिर को अवॉर्ड मिला ही नहीं.

शाहरुख ने जीता बेस्ट एक्टर का खिताब
जिस साल रंगीला रिलीज हुई उसी साल शाहरुख की दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे रिलीज हुई थी. लिहाजा जब फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर की बारी आई तो बाजी शाहरुख खान मार ले गए और आमिर हाथ मलते रह गए. ये बात उस वक्त आमिर के दिल को जा चुभी. उन्हें अवॉर्ड ना मिलने का इतना दुख हुआ कि उन्होंने कभी भी किसी भी अवॉर्ड सेरेमनी में ना जाने की कसम खा ली और इस कसम पर वो आज तक कायम है.     

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular