Tuesday, August 9, 2022
HomeबिजनेसShare Market: अगर एक शेयर पर 1 हजार रुपये मुनाफा कमाना चाहते...

Share Market: अगर एक शेयर पर 1 हजार रुपये मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इस स्टॉक पर लगा लें दांव, 3 दिन में सैकड़ों निवेशक हो चुके अमीर


Share Market: अगर आप शेयर बाजार (Share Market) में पैसा लगाने का मन बना रहे हैं तो इस काम के लिए यह एकदम सटीक समय है. इस समय कई कंपनियों के शेयर लोगों को बड़ा मुनाफा दे रहे हैं. बजाज फाइनेंस का शेयर भी उन्हीं में से एक है, जो लोगों को लगातार मालामाल कर रहे है. इस कंपनी के एक शेयर पर इन दिनों 1 हजार रुपये तक का मुनाफा मिल रहा है. पिछले तीन दिनों में इस कंपनी के शेयर ऊंचाई पर हैं और कई शेयरधारकों को कम समय में ही अमीर बना चुके हैं. 

चालू तिमाही में कंपनी को जबरदस्त मुनाफा

शेयर मार्केट पर नजर रखने वाले फाइनेंस एक्सपर्टों के मुताबिक चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) को जबरदस्त मुनाफा हुआ है. जिससे उसके शेयर आसमान पर चढ़ गए हैं. पिछले 3 दिनों में उसके शेयर की कीमतों में करीब 1 हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई है. बीएसई (BSE) में शुक्रवार शाम को बजाज फाइनेंस के शेयर 1.83 प्रतिशत की तेजी के साथ चढ़ गए और 7,206.00 रुपये पर बंद हुए. 

शेयरों की कीमत में 7000 फीसदी तक का उछाल

Axis Securities की मानें तो एक साल के अंदर ही बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) के शेयर की कीमत 8 हजार 250 रुपये तक पहुंच सकती है. दूसरे शब्दों में कहें तो जिसने एक बार इस कंपनी का शेयर खरीद लिया, उसे फायदा ही फायदा होने वाला है. 

शेयर एक्सपर्टों के मुताबिक बजाज फाइनेंस के शेयरों में पिछले 10 साल में करीब 7000 फीसदी की तेजी आई है. शुरुआत में एक शेयर का भाव 100 रुपये था, जो अब बढ़कर 7,206.00 रुपये हो चुका है. पिछले 5 सालों में कंपनी के शेयर का रिटर्न 300 फीसदी से भी ज्यादा रहा है. इस साल की बात करें तो इस साल 19 जनवरी को इसके बाव 8,043.50 रुपये तक पहुंच गए थे. यह अभी तक इस शेयर का सबसे ऊंचा भाव रहा है. जबकि सबसे कम भाव 5235.60 रुपये रहा है. इस कंपनी में निवेश करने वालों का पैसा 70 गुना बढ़ चुका है. यानी जिसने भी इस कंपनी में पैसा लगाया, वो मालामाल ही हुआ है. 

वर्ष 1987 में बनाई गई थी कंपनी

इस कंपनी का शेयर शुक्रवार को 7,208.90 रुपये और 26 जुलाई को 6,259.85 रुपये पर बंद हुआ था. आगे भी इसके लगातार बढ़ते जाने की उम्मीद है. अपने शेयर की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी से कंपनी का मार्केट कैप भी 436,447.88 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. बजाज फाइनेंस कंपनी की स्थापना 1987 में की गई थी. यह मार्केट कैप के हिसाब से देश की 8वीं सबसे बड़ी कंपनी है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular