Friday, September 17, 2021
Home बिजनेस Share Market : रिलायंस, HDFC में गिरावट के साथ नीचे आया बाजार,...

Share Market : रिलायंस, HDFC में गिरावट के साथ नीचे आया बाजार, निफ्टी 15,680 पर बंद


Share Market : रिलायंस, HDFC में गिरावट के साथ नीचे आया बाजार, निफ्टी 15,680 पर बंद

शेयर बाजार में आई गिरावट, निफ्टी 15,700 के नीचे आया.

मुंबई:

Stock Market Updates : बीएसई सेंसेक्स में गुरुवार को 164 अंक की गिरावट आयी. एशियाई बाजारों में कमजोर रुख के बीच सेंसेक्स में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाले एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस, एचडीएफसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज में गिरावट के साथ बाजार नीचे आया. तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 164.11 अंक यानी 0.31 प्रतिशत की गिरावट के साथ 52,318.60 अंक पर बंद हुआ. इसी प्रकार, एनएसई निफ्टी 41.50 अंक यानी 0.26 प्रतिशत टूटकर 15,680 अंक पर बंद हुआ.

यह भी पढ़ें

सेंसेक्स के शेयरों में बजाज फिनसर्व को सर्वाधिक 2 प्रतिशत का नुकसान हुआ. इसके अलावा, इन्फोसिस, टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट और इंडसइंड बैंक में भी गिरावट रही. दूसरी तरफ, डा. रेड्डीज, बजाज ऑटो, सन फार्मा, एशियन पेंट्स और एनटीपीसी समेत अन्य शेयर लाभ में रहे.

रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीति प्रमुख विनोद मोदी ने कहा, ‘घरेलू शेयर बाजारों में कारोबार सीमित दायरे में रहा. वाहन, दैनिक उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनियों और दवा कंपनियों में तेजी के असर को वित्तीय और आईटी खंड में मुनाफावसूली ने कमजोर किया.’

वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख का भी निवेशकों की धारणा पर प्रतिकूल असर पड़ा. एशिया के अन्य बाजारों में शंघाई, सोल और तोक्यो नुकसान में रहे. यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरूआती कारोबार में तेजी का रुख रहा.

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.90 प्रतिशत की बढ़त के साथ 75.29 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular