Saturday, May 28, 2022
HomeबिजनेसShare Market Closed: आज फिर गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार!...

Share Market Closed: आज फिर गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार! सेंसेक्स 700 अंक से ज्यादा टूटा, निफ्टी भी फिसली


Share Market Closed: हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन भी शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ. सुबह सेंसेक्स और निफ्टी मामूली बढ़त के साथ खुले और दिन भर ग्रीन जोन में कारोबार करते रहे. लेकिन फिर सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही धराशायी हो गए. सेंसेक्स जहां 703अंक टूट गया. वहीं, निफ्टी भी 16,958 अंक नीचे फिसल गई. सोमवार को भी बाजार लाल निशान पर बंद हुआ था. 

सुबह बढ़त के साथ खुला बाजार

मंगलवार को शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई. सेंसेक्स 57,381.77 अंक और निफ्टी 17,258.95 अंक पर खुल कर ट्रेड शुरू किया. हालांकि आज भी बाजार में थोड़ा उतर-चढ़ाव जरूर दिखा, लेकिन फिर थोड़ी ही देर में BSE Sensex और NSE Nifty दोनों ग्रीन जोन में ट्रेड कर रहे थे. 

ये भी पढ़ें- PM Kisan: किसान योजना के तहत बंद हुई यह बड़ी सुविधा, सभी लाभार्थियों पर पड़ेगा असर

सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में तेजी 

मंगलवार को बीएसई के 30 कंपनियों के शेयर इंडेक्स Sensex में मामूली बढ़त के साथ बंद हुए. वहीं, एनएसई के निफ्टी में भी शुरुआती कारोबार में उतार-चढ़ाव दिखा. सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर सेंसेक्स में 57,220.54 अंक पर कारोबार कर रहा था जबकि निफ्टी 17,190.05 अंक पर कारोबार कर रहा था. 

सोमवार को लाल निशान पर बंद हुआ था बाजार

इससे पहले हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को बाजार लाल निशान पर बंद हुआ. कल सेंसेक्स 57,166.74 अंक पर बंद हुआ था जबकि निफ्टी 17,173.65 अंक पर बंद हुआ था. आज शुरुआती कारोबार में निफ्टी पर 16 अंक की तेजी रही.

Tata Steel बनी टॉप गेनर 

आज के कारोबार में अस्थिरता के बीच टाटा स्टील (Tata Steel) सेंसेक्स पर टॉप गेनर रही जबकि JSW Steel निफ्टी पर टॉप गेनर रही. वहीं, टॉप लूजर की बात करें तो आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों पर HDFC का शेयर रहा. इसमें दोनों पर लगभग  2.5% की गिरावट दर्ज की गई.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular