Saturday, May 28, 2022
HomeबिजनेसShare Market Closed: शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, 1100 अंक से ज्यादा...

Share Market Closed: शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, 1100 अंक से ज्यादा टूटकर बंद हुआ सेंसेक्स, जानें अपडेट


Stock Market Closed On Red Mark Today: चार दिन से बंद शेयर बाजार में आज जबरदस्त गिरावट दिखी. शेयर बाजर आज लाल निशान पर बंद हुआ. आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन जहां बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स सूचकांक 1172 अंक की गिरावट के साथ 57,166 के स्तर पर बंद हुआ, वहीं एनएसई का निफ्टी सूचकांक 292 अंक टूटकर 17,184 के स्तर पर बंद हुआ. 

हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार में जोरदार गिरावट

गौरतलब है कि कमजोर वैश्विक सूचकांकों के बीच भारतीय शेयर बाजार आज जोरदार गिरावट के साथ खुले और दोनों इंडेक्स ने दिनभर लाल निशान पर रहे. इसके बाद लाल निशान पर ही कारोबार बंद भी हुए.  गौरतलब है कि 4 दिन की छुट्टी के बाद आज बीएसई का सेंसेक्स 1,130 अंक या 1.94 फीसदी फिसलकर 57,209 पर  के स्तर पर खुला था. जबकि एनएसई के निफ्टी ने 299 अंक या 1.71 फीसदी टूटकर 17,176 के स्तर पर कारोबार शुरू किया था

निवेशकों को कितना हुआ नुकसान?

आज के कारोबार में गिरावट के कारण निवेशकों को तीन लाख करोड़ रुपये का नुकसान हो गया. वहीं अगर अलग-अलग शेयरों को देखें तो आज बाजार खुलने के साथ ही लगभग 950 शेयरों में तेजी रही, जबकि 1611 शेयरों में गिरावट और 142 शेयरों में कोई बदलाव नहीं दिखा. 

ये भी पढ़ें- Market timings: RBI ने दी जानकारी, कल से बदलेगा ट्रेडिंग का समय; जानिए नया टाइम टेबल

इन शेयरों में जबरदस्त गिरावट

आज निफ्टी में इंफोसिस, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, टेक महिंद्रा और अपोलो हॉस्पिटल्स के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट दिखी, जबकि वहीं एनटीपीसी, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एचडीएफसी लाइफ, कोल इंडिया और टाटा स्टील के शेयरों में बाजार में भूचाल के बावजूद बढ़िया स्थिति में दिखे. वहीं, आईटी इंडेक्स में 4.7 फीसदी और रियल्टी और बैंक इंडेक्स में भी लगभग 1-1 फीसदी की गिरावट दिखी है. वहीं, बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में 1-1 फीसदी की गिरावट रही है. 

प‍िछले हफ्ते 1100 अंक से ज्‍यादा टूटा था सेंसेक्‍स

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते भी बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 1,108.25 अंक टूटा, जबकि निफ्टी 308.70 अंक नीचे आया. विश्लेषकों ने कहना है कि बाजार की निगाह एफडीआई, रुपये और कच्चे तेल के उतार-चढ़ाव पर भी रहेगी.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular