Saturday, May 28, 2022
Homeविश्वShocking: जेल में दो महिला कैदी हुईं प्रेग्नेंट, मच गया बवाल; जानें...

Shocking: जेल में दो महिला कैदी हुईं प्रेग्नेंट, मच गया बवाल; जानें पूरा मामला


America News: जेल में रहने के दौरान यदि कोई महिला कैदी प्रेग्नेंट (Pregnant) हो जाए तो बवाल मचना लाजमी है. अमेरिका के न्यू जर्सी में भी ऐसे ही एक मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है. एदना महान करेक्शनल फैसिलीटी (New Jersey’s Edna Mahan Correctional Facility) न्यू जर्सी की एकमात्र ऐसी जेल है, जहां केवल महिला कैदियों को ही रखा जाता है. ऐसे में दो कैदियों के प्रेग्नेंट होने की खबर से सनसनी फैल गई है.

कैदी ने करवाया था सेक्स चेंज

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, जेल में दो महिला कैदियों (Two Women Prisoners) के प्रेग्नेंट होने की जानकारी सामने आई है. डिपार्टमेंट ऑफ करेक्शन में विदेश मामलों की कार्यकारी निदेशक डैन स्पेर्जा ने बताया है कि दो महिला कैदी जेल में बंद दूसरी महिला कैदी के साथ रजामंदी से संबंध बनाकर प्रेग्नेंट हो गई हैं. दरअसल, महिलाओं ने जिस दूसरे कैदी से संबंध बनाया, वो पहले पुरुष था और ऑपरेशन के बाद महिला बन गया था. स्पेर्जा ने प्रेग्नेंट होने वाली महिला कैदियों के नाम सार्वजनिक करने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें -Jemima Goldsmith: इमरान की पूर्व पत्नी को आई 90 के दशक वाले PAK की याद, सता रहा डर

जेल में 27 ट्रांसजेंडर कैदी

उन्होंने बताया कि मामला सामने आते ही जांच शुरू कर दी गई है. रिपोर्ट के अनुसार, इस जेल में बंद सभी महिला कैदियों में से 27 ऐसी हैं जो ट्रांसजेंडर हैं. कुछ महिला कैदियों ने अपना सेक्स चेंज करवाया है. गौरतलब है कि साल 2021 में न्यू जर्सी ने एक नीति बनाई थी कि राज्य की जेलों में ट्रांसजेंडरों को उनकी पहचान के आधार पर जेल में रखा जाएगा ना कि जन्म के समय हुई उनकी लैंगिक पहचान के आधार पर.

सख्त कार्रवाई संभव 

वैसे, इस मामले के सामने आने के बाद जेल प्रशासन पर सवाल भी उठ रहे हैं. लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर जेल कर्मियों की मौजूदगी में यह कैसे संभव हुआ. वहीं, जेल प्रशासन जांच की बात करके ज्यादा कुछ बोलने से बच रहा है. माना जा रहा है कि इस मामले में सख्त कार्रवाई भी हो सकती है. क्योंकि इस घटना से जेल स्टाफ की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठे हैं. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular