Sunday, April 11, 2021
Home Smartron ने लॉन्च की बिना ड्राइविंग लाइसेंस (DL) वाली इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल...
Array

Smartron ने लॉन्च की बिना ड्राइविंग लाइसेंस (DL) वाली इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 120Km


भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, खास कर दोपहिया सेग्मेंट में इलेक्ट्रिकरण शिघ्रता से देखने को मिल रहा है। देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Smartron ने अब बाजार में अपनी नई tbike flex को लांच किया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की खास बात ये है कि इसे ग्राहक की जरूरत के अनुसार कस्टमाइज भी किया जा सकता है। 

दरअसल, इस इलेक्ट्रिक बाइक को फ्लीट ऑपरेटर्स को ध्यान में रखकर बाजार में उतारा गया है। कंपनी इस बाइक के साथ राइडर मैनेजमेंट फीचर भी दे रही है जिसका उपयोग IT, लॉजिस्टि पार्टनर्स, फूड डिलीवरी ऑपरेटर्स और ई-कॉमर्स जैसी कंपनियां कर सकती हैं। इसके अलावां इस बाइक में लगेज/कार्गो उठाने के लिए खास कैरियर और स्पेस दिया गया है। 

बिना DL के चलेगी बाइक: Smartron flex एक लो स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक है, यानी कि इसकी अधिकतम रफ्तार 25 किलोमीटर प्रतिघंटा से कम है। इसलिए इस बाइक को ड्राइव करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और व्हीकल रजिस्ट्रेशन की कोई जरूरत नहीं है। डिलीवरी स्टॉफ इत्यादि के लिए यह इलेक्ट्रिक बाइक बेहद उपयोगी साबित होगी। 

यह भी पढें: आ रहा है Tata Nano का इलेक्ट्रिक अवतार, सामने आई टेस्टिंग की तस्वीरें! सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km

कीमत और ड्राइविंग रेंज: कंपनी ने इस बाइक को केवल एक वैरिएंट में ही पेश किया है। इसकी कीमत महज 40,000 रुपये है। इस बाइक पर अधिकतम 40 किलोग्राम तक का वजन उठाया जा सकता है। बाइक के फ्रेम को इस तरह से तैयार किया गया है कि इस पर अलग अलग तरह के सामान को लोड किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार यह बाइक सिंगल चार्ज में 75 से 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इस बाइक की बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे तक का समय लगता है। 

मिलते हैं यह खास फीचर्स: Smartron flex में कंपनी ने कई ऐसे फीचर्स को शामिल किया है जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिल रहे हैं। इस बाइक में हाई डेंसिटी स्वैपबल बैटरी पैक दिया गया है। यानी कि आन जरूरत पड़ने पर बैटरी को बाहर भी निकाल सकते हैं। इस बैटरी की लाइफ तकरीबन 1.5 लाख किलोमीटर तक की है। 

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular