Sunday, May 29, 2022
HomeखेलSRH vs PBKS: भुवनेश्वर-उमरान ने हैदराबाद को दिलाया चौथा स्थान, पंजाब की...

SRH vs PBKS: भुवनेश्वर-उमरान ने हैदराबाद को दिलाया चौथा स्थान, पंजाब की तीसरी हार


IPL 2022, SRH vs PBKS: आईपीएल 2022 का 28वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन  (Punjab Kings) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और बॉलर्स ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की. इस मैच में पंजाब पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 151 रन ही बना सकी. हैदराबाद के सामने 152 रनों का लक्ष्य था जिसे टीम ने आसानी से हासिल कर लिया. इस सीजन में ये हैदराबाद की लगातार चौथी जीत थी. 

फिर किया हैदराबाद ने रन चेज

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के सामने 152 रन का लक्ष्य था, जिसे एसआरएच ने 18.5 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल किया. राहुल त्रिपाठी (22 गेंदों पर 34, चार चौके, एक छक्का) और अभिषेक शर्मा (25 गेंदों पर 31 रन, तीन चौके, एक छक्का) ने दूसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की, जबकि निकोलस पूरन (30 गेंदों पर नाबाद 35, एक चौका, एक छक्का) और एडेन मार्कराम (27 गेंदों पर नाबाद 41, चार चौके, एक छक्का) ने चौथे विकेट के लिए 75 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. इस जीत के साथ हैदराबाद की टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है.

SRH की शानदार गेंदबाजी

मलिक ने पंजाब की पारी के आखिरी ओवर में कोई रन नहीं दिया. इस बीच एक रन आउट सहित चार विकेट गिरे. मलिक ने 28 रन देकर चार जबकि भुवनेश्वर ने 22 रन देकर तीन विकेट लिए. बायें हाथ के स्पिनर जे सुचित (28 रन देकर एक विकेट) ने भी कसी हुई गेंदबाजी की. इरफान पठान (2008), लसिथ मलिंगा (2009) और जयदेव उनादकट (2017) के बाद मलिक चौथे गेंदबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में पारी का आखिरी ओवर मेडन किया है. सनराइजर्स की ये 6 मैचों में चौथी जीत है, जबकि पंजाब को इतने ही मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है.

लिविंगस्टोन ने जड़ा अर्धशतक

इस मैच में पंजाब शुरू में ही लड़खड़ा गई थी. मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के कारण टीम की अगुवाई कर रहे शिखर धवन (8 रन) किसी भी समय सहज नहीं दिखे और कैच का अभ्यास करवाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए. पंजाब की टीम ने लियाम लिविंगस्टोन की 33 गेंदों पर 60 रन की पारी के बावजूद आखिरी चार ओवरों में केवल 19 रन बनाए, इस बीच छह विकेट गंवाने से 20 ओवर में 151 रन पर ऑल आउट हो गई. लिविंगस्टोन ने अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए. उन्होंने शाहरूख खान (28 गेंदों पर 26 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular