Saturday, June 19, 2021
Home खेल Sri Lanka में 3 ODI और 3 T20I खेलेगी Team India, जानिए...

Sri Lanka में 3 ODI और 3 T20I खेलेगी Team India, जानिए पूरा Schedule


नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट सीरीज खेलने इस साल जुलाई में श्रीलंका (Sri Lanka) के टूर पर जाएगी. बीसीसीआई (BCCI) ने इस सीरीज की पुष्टि की है. भारत को पिछले साल जून में भी श्रीलंका के साथ सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण उस दौरे को रद्द कर दिया गया था.

वनडे और टी-20 सीरीज होगी

बीसीसीआई के अधिकारी के मुताबिक टीम इंडिया (Team India) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी इस सीरीज को लेकर पहले ही इशारा कर दिया था.

 

यह भी पढ़ें- 51 साल की उम्र में शेन वॉर्न बढ़ा रहे हैं इस एक्ट्रेस से नजदीकियां, इंस्टाग्राम से मिल रहे हैं इशारे

 

जानिए पूरा शेड्यूल

ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक 13, 16 और 19 जुलाई को भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इसके अलावा 22 से 27 जुलाई के बीच टी-20 इंटरनेशनल सीरीज आयोजित की जाएगी. शेड्यूल के हिसाब से टीम इंडिया 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और 28 जुलाई को भारत वापस लौटेगी.

युवा चेहरों से बनेगी मजबूत टीम

पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के मौजूद होने से सेलेक्टर्स के पास सीरीज के लिए मजबूत टीम भेजने का विकल्प रहेगा.

कई स्टार खिलाड़ी नहीं जाएंगे श्रीलंका

हालांकि यह भी तय है कि जो खिलाड़ी इंग्लैंड में रहेंगे उन्हें इस दौरे के लिए नहीं चुना जाएगा. इस बारे में भी चर्चा चल रही है कि राहुल द्रविड़ और राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (NCA) में उनके स्टाफ को इस दौरे पर चलने के लिए कहा गया है. अधिकारियों ने भी इस संभावनाओं को खारिज नहीं किया है.

 

टीम इंडिया जून में जाएगी इंग्लैंड

गौरतलब है कि 20 सदस्यीय भारतीय टीम जून की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होगी. इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. भारत को इंग्लैंड के साथ अगस्त में टेस्ट सीरीज खेलना है और ऐसे में इस बात की संभावना कम ही है कि श्रीलंका दौरे के लिए भारत अपनी बेस्ट टीम भेजेगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular