Friday, May 20, 2022
HomeखेलSri Lanka Crisis: अचानक भूख हड़ताल पर बैठा दिग्गज क्रिकेटर, जानिए क्या...

Sri Lanka Crisis: अचानक भूख हड़ताल पर बैठा दिग्गज क्रिकेटर, जानिए क्या है पूरा मामला?


Dhammika Prasad Sri Lanka Crisis: भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lanka) में आजकल कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. श्रीलंका (Sri Lanka) में आर्थिक संकट के कारण बड़ा बवाल मचा हुआ है. लोग सड़कों पर उतर रहे हैं और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी हो रही है. हालात ऐसे हैं कि श्रीलंका (Sri Lanka) में इमरजेंसी तक लगाई जा सकती है. अब इसी विरोध में श्रीलंका का एक दिग्गज क्रिकेटर भी उतर गया है. 

भूख हड़ताल पर बैठा क्रिकेटर

श्रीलंका (Sri Lanka) के पूर्व क्रिकेटर धम्मिका प्रसाद (Dhammika Prasad) ने देश के नेताओं से ईस्टर के दिन हुए आतंकी हमले के शिकार और मौजूदा आर्थिक संकट से जूझ रहे द्वीपीय देश के लोगों के लिए न्याय की मांग करते हुए शुक्रवार को 24 घंटे की भूख हड़ताल शुरू की. प्रसाद 2019 ईस्टर के दिन रविवार को हुए बम धमाकों के शिकार लोगों के लिए न्याय की मांग के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

श्रीलंका में हालात हुए खराब

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के सचिवालय के निकट गॉल फेस एस्प्लांडे में वह रापजक्षे के खिलाफ विरोध कर रहे गुट के साथ शामिल हो गए. प्रसाद (Dhammika Prasad) ने पत्रकारों से कहा, ‘मैं बम धमाकों के शिकार सभी निर्दोषों के लिए न्याय चाहता हूं.’ प्रसाद (39 वर्ष) ने 2006 से 2015 तक देश के लिए 25 टेस्ट और 24 वनडे खेलते हुए क्रमश: 75 और 32 विकेट चटकाए थे.

आर्थिक तंगी से परेशान है देश

पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lanka) पर आर्थिक बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है. आजादी के बाद श्रीलंका इस समय सबसे बड़े आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है. श्रीलंका में आर्थिक विकास की रफ्तार महज 2 साल पहले भारत से कही ज्यादा थी. लेकिन अचानक आई इस मुसीबत से ये देश अब दिवालिया बनने की कगार पर खड़ा है. खुद सरकार पर भी किसी मुसीबत का कोई रास्ता नहीं है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular