Saturday, May 28, 2022
Homeशिक्षाSSC ने जारी की MTS, Havaldar Exam 2021 के लिए अहम सूचना,...

SSC ने जारी की MTS, Havaldar Exam 2021 के लिए अहम सूचना, पढ़ें क्या दिए निर्देश


Jobs

oi-Love Gaur

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 अप्रैल: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ (एमटीएस) और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा 2021 में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना जारी की है। परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख नजदीक आने पर आयोग ने उम्मीदवारों से अपील कि है कि वे समापन दिनों के दौरान सर्वर पर भारी ट्रैफिक को ध्यान में रखते हुए 30 अप्रैल, 2022 को अंतिम तिथि से बहुत पहले अपने आवेदन जमा करें।

SSC

आयोग की तरफ से दी गई सूचना में उम्मीदवारों से अंतिम तिथि यानी 30 अप्रैल 2022 से पहले जारी पदों के लिए अप्लाई करने की सलाह दी गई है। साथ ही कहा है कि आवेदन की समय सीमा किसी भी परिस्थिति में नहीं बढ़ाई जाएगी। बता दें कि एमटीएस और हवलदार परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 मार्च से शुरू हुई थी।

आयोग ने उम्मीदवारों को अंतिम तिथि तक इंतजार नहीं करने के लिए कहा है ताकि अंतिम दिनों के दौरान सर्वर पर भारी ट्रैफिक के कारण वेबसाइट पर लॉग इन करने में असमर्थता या विफलता की संभावना से बचा जा सके। साथ ही उम्मीदवारों को यह भी आगाह किया कि किसी भी परिस्थिति में आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि के लिए कोई विस्तार नहीं दिया जाएगा। कंप्यूटर आधारित परीक्षा (पेपर- I) जुलाई में आयोजित की जाएगी, जबकि मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ परीक्षा-2020 का पेपर II (Descriptive) 8 मई, 2022 को आयोजित किया जाएगा।

सरकारी नौकरी: UPSC, SSC समेत इन विभागों में चल रही है भर्ती, जहां इस हफ्ते करें आवेदनसरकारी नौकरी: UPSC, SSC समेत इन विभागों में चल रही है भर्ती, जहां इस हफ्ते करें आवेदन

ध्यान रहे कि सीबीआईसी और सीबीएन में हवलदार के लिए कुल 3,603 रिक्तियां हैं, जबकि एमटीएस में रिक्तियां बाद में अधिसूचित की जाएंगी। परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) और पूर्व सैनिकों (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को आरक्षण के चलते शुल्क भुगतान से छूट दी गई है। ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि 2 मई है। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा या समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। इच्छुक छात्र अपने आवेदन आयोग की वेबसाइट ssc.nic.in पर जमा कर सकते हैं।

English summary

SSC Releases Important Notice MTS and Havaldar Examination 2021



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular