Thursday, October 28, 2021
Home शिक्षा SSC ने दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर समेत इन परीक्षाओं को किया रीशेड्यूल,...

SSC ने दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर समेत इन परीक्षाओं को किया रीशेड्यूल, अब इन तारीखों को आयोजित होंगी परीक्षाएं


Jobs

oi-Kapil Tiwari

|

नई दिल्ली, जुलाई 3। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कोरोना संकट की वजह से अपनी कई परीक्षाओं को रीशेड्यूल करने का फैसला किया है। रीशेड्यूल की गई परीक्षाओं में दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर की परीक्षा, सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) CISF में ASI की परीक्षा-2 2019, संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) स्तर की परीक्षा (टियर- I), 2020 और संयुक्त स्नातक स्तर की परीक्षा (टियर- I), 2020 शामिल है।

CAPF

ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी

SSC ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी कर इन परीक्षाओं को बाद में आयोजित करने का फैसला लिया है। इसके अलावा वेबसाइट पर SSC CHSL 2021, SSC CGL Exam 2021 और SSC CPO SI परीक्षा 2019 के एग्जाम की नई तारीखें जारी की हैं।

परीक्षाओं की नई तारीख

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर और CISF में ASI की परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित की जाएंगी। वहीं संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) स्तर की परीक्षा (टियर- I) 4 से 6 अगस्त के बीच आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (टियर- I), 2020 का आयोजन 13-24 अगस्त के बीच किया जाएगा।

पहले इन तारीखों में आयोजित होनी थी परीक्षाएं

आपको बता दें कि पहले SSC CHSL परीक्षा 12 से 27 अप्रैल के बीच में आयोजित होनी थी, लेकिन उन्हें उस वक्त स्थगित कर दिया था। इसके अलावा एसएससी सीजीएल टियर- I कंप्यूटर आधारित संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 2021 (सीजीएल परीक्षा 2021) 29 मई से 7 जून तक आयोजित होनी थी। इसके अलावा एसएससी एसआई पेपर 2 परीक्षा 12 जुलाई को आयोजित होनी थी।

कोविड के कारण बदली गई तारीखें

आपको बता दें कि एसएससी ने इन परीक्षाओं को कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए रीशेड्यूल किया है। देश के कई राज्यों में डेल्टा प्लस वेरिएंट दस्तक दे चुका है। साथ ही पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में भी गिरावट देखने को नहीं मिल रही है। ऐसे में परीक्षाओं को जुलाई के आखिर में और अगस्त में आयोजित कराने का फैसला लिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इन भर्तियों में आवेदन किया था, वो आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: UP Jail Warder Result 2021: यूपी पुलिस कांस्टेबल घुड़सवार, जेल वार्डर व फायरमैन भर्ती का रिजल्ट जारीये भी पढ़ें: UP Jail Warder Result 2021: यूपी पुलिस कांस्टेबल घुड़सवार, जेल वार्डर व फायरमैन भर्ती का रिजल्ट जारी

English summary

SSC rescheduled these examinations including Delhi Police Sub Inspector



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular