Friday, May 20, 2022
HomeखेलSunil Gavaskar on Dinesh Karthik: गावस्कर ने कार्तिक पर दिया बड़ा बयान,...

Sunil Gavaskar on Dinesh Karthik: गावस्कर ने कार्तिक पर दिया बड़ा बयान, ‘उसकी उम्र मत देखो’


Sunil Gavaskar On Dinesh Karthik Batting: IPL 2022 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है. आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आईपीएल 2022 में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. अब कार्तिक को लेकर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ा बयान दिया है. 

गावस्कर ने दिया ये बयान 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सत्र में शानदार लय में चल रहे दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी से प्रभावित होकर पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. गावस्कर ने एक कार्यक्रम में कहा कि दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं. मैं कहना चाहता हूं कि आप उसकी उम्र को मत देखो, बस यह देखो कि वह किस तरह की पारियां खेल रहा है.

शानदार फॉर्म में चल रहे कार्तिक 

दिनेश कार्तिक मौजूदा सत्र में आरसीबी टीम के लिए बेखौफ होकर रन बना रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के इस पूर्व कप्तान ने इस सत्र में 32, 14, 44, 7, 34 और 66 रनों की पारियां खेलीं हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 209.57 और औसत 197 का रहा है. कार्तिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 34 गेंद में नाबाद 66 रन की पारी खेलकर मैच का रुख मोड़ दिया था. इस मैच में कार्तिक ‘मैन ऑफ द मैच’ बने. इस दौरान उन्होंने मुस्ताफिजुर रहमान और भारत के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद के खिलाफ आसानी से रन बनाए. 

टी20 वर्ल्ड कप में निभा सकते हैं फिनिशर की भूमिका 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, ‘उसने अपने प्रदर्शन से मैच का रुख मोड़ दिया. वह वैसा ही काम कर रहा है जैसा कि छठे या सातवें क्रम के बल्लेबाज से टी20 वर्ल्ड कप (अक्टूबर-नवंबर 2022) में उम्मीद की जायेगी.’ सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि वह टी20 वर्ल्ड कप में फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए 26 टेस्ट, 94 वनडे और 32 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस 36 साल के खिलाडी ने भारत के लिए अपना पिछला इंटरनेशनल मैच वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. कार्तिक जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular