Sunday, November 28, 2021
Homeविश्वSupernatural Spirits का हवाला देकर Pakistani नागरिक ने Doctor और उसकी नाबालिग...

Supernatural Spirits का हवाला देकर Pakistani नागरिक ने Doctor और उसकी नाबालिग बेटी को मौत के घाट उतारा


लंदन: पाकिस्तानी मूल के एक व्यक्ति (Pakistani Citizen) ने आत्माओं का हवाला देकर इंग्लैंड (England) में हत्याकांड को अंजाम दिया. आरोपी ने एक महिला डॉक्टर और उसकी 14 साल की बेटी को मौत के घाट उतार दिया. वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर पहचान कर उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल यह मामला अदालत (Court) में चल रहा है, जहां आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया है. 

जले हुए House से मिले थे शव

‘द सन ’ की रिपोर्ट के अनुसार, 51 वर्षीय शाहबाज खान (Shahbaz Khan) ने Burnley, Lancashire निवासी डॉ समन मीर सचरवी (Dr Saman Mir Sacharvi) और उनकी बेटी वियान मैंग्रियो (Vian Mangrio) की हत्या की बात कबूल कर ली है. शाहबाज ने पिछले साल 30 सितंबर को इस वारदात को अंजाम दिया था. मां-बेटी का शव उनके जले हुए घर से बरामद किया गया था. अपनी गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने पुलिस से कहा था कि अलौकिक शक्तियों (Supernatural Spirits), जिन्हें इस्लाम में जिन्न कहते हैं, ने ऐसा करने का निर्देश दिया था. 

ये भी पढ़ें -Pakistan की मछलियों पर भी चीन का ‘कब्जा’, इमरान सरकार के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन

Software Engineer था आरोपी 

मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजक डेविड मैकलाचलन क्यूसी ने कोर्ट को बताया कि मूल रूप से पाकिस्तान निवासी आरोपी पहले बतौर कंप्यूटर नेटवर्क इंजीनियर काम करता था, लेकिन बाद में उसने अपना पेशा बदल लिया था. शाहबाज खान ने महिला डॉक्टर के घर में मरम्मत से जुड़े काम किए थे और इसी दौरान उसने महिला को निशाना बनाने की योजना तैयार की थी. वारदात वाले दिन वह किसी बहाने से डॉक्टर के घर पहुंचा और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद जब डॉक्टर की बेटी स्कूल से लौटी, तो आरोपी ने उसे भी मौत के घाट उतार दिया. 

Police ने घर से बरामद किए गहने 

पुलिस के मुताबिक, मां-बेटी को मारने के बाद खान ने घर को आग के हवाले कर दिया, ताकि कोई सबूत न मिले. हालांकि, घर पूरी तरह जल नहीं पाया और वहां लगे CCTV में वो कैद हो गया. पुलिस को खान के घर से डॉ सचरवी के हजारों पाउंड के आभूषण भी मिले थे. शुरुआत में वह आत्माओं की बता करके पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करता रहा, लेकिन अब उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular