Monday, April 12, 2021
Home मनोरंजन Sushant Singh Rajput Death Case: CBI का बड़ा खुलासा, Subramanian Swamy को...

Sushant Singh Rajput Death Case: CBI का बड़ा खुलासा, Subramanian Swamy को दिया जवाब


नई दिल्ली: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को 6 महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है. इस मामले की जांच सीबीआई कर रही हैं, लेकिन लंबे समय से सीबीआई (CBI) की ओर से कोई अपडेट सामने नहीं आई थी. ऐसे में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने तो सीधे पीएमओ के नाम एक चिट्ठी लिख दी थी. चिट्ठी के माध्यम से स्वामी ने सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़ी नई जानकारी साझा करने के लिए कहा था.

सीबीआई का जवाब

अब सीबीआई (CBI) की तरफ से सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) को जवाब दिया गया है. जांच एजेंसी ने तीन पेज की चिट्ठी जारी की है. इसमें विस्तार से बताया गया है कि सीबीआई अधिकारियों ने सुशांत केस की गहन जांच की है. साथ ही हर पहलू पर ध्यान दिया गया है. चिट्ठी में लिखा है, ‘सीबीआई काफी पेशेवर तरीके से जांच कर रही है. हर आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल हो रहा है. जांच के दौरान सभी पहलुओं पर ध्यान दिया जा रहा है. किसी पहलू को नजरअंदाज नहीं किया गया है.’

परिवार ने भी उठाया था ये मुद्दा

बता दें, इस मामले की सही तरीके से जांच न होने का मुद्दा सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के परिवार ने भी उठाया था. परिवार का कहना था कि सीबीआई (CBI) जांच सही तरीके से नहीं हो रही हैं. साथ ही कहा गया था कि सुशांत के घर पर ठीक तरीके से तहकीकात नहीं की गई. अब इस पर भी सीबीआई ने अपना जवाब दिया है.

जांच पर सीबीआई का पक्ष

चिट्ठी में साफ किया गया कि देश की सबसे अच्छी फॉरेसिंग टीम ने घटनास्थल पर जांच की थी. चिट्ठी में कहा गया, ‘हमारी टीम और कई सीनियर अधिकारियों ने कई मौकों पर घटनास्थल पर जा कर जांच की थी. इसका मकसद था कि उस दिन की घटना को ठीक से समझा जाए.’ वहीं चिट्ठी में सिम्युलेशन एक्सरसाइज का भी जिक्र किया गया है. इसके जरिए 14 जून वाली घटना को रिक्रिएट करने की कोशिश हुई थी. चिट्ठी में सीबीआई (CBI) ने इस बात पर भी जोर दिया कि सुशांत केस (Sushant Case) में उनकी जांच काफी व्यापक थी. जांच सिर्फ मुंबई तक सीमित नहीं रही. एजेंसी के मुताबिक उन्होंने अलीगढ़, फरदीबाद, हैदराबाद, मुंबई, मानेसर और पटना में भी कई चीजों की जांच की है.  

विवादों में रही ‘मर्डर थ्योरी’

वहीं सीबीआई ने सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) को कई बाते याद दिलाई हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से लेकर रिया के खिलाफ FIR तक, हर मुद्दे पर इस चिट्ठी में बात की गई है. कोई भी पक्ष छूटता हुआ नहीं लग रहा है. सुशांत केस (Sushant Case) में मर्डर थ्योरी काफी विवादों में रहीं. वैसे अब इसे सीबीआई ने पूरी तरह खारिज कर दिया है. 

ये भी पढ़ें: Rhea Chakraborty का परिवार तलाश रहा नया घर, सामने आया वीडियो





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular