Saturday, November 27, 2021
HomeखेलT20 वर्ल्ड कप के बाद आखिरकार होगी भारत-पाकिस्तान सीजीज? PCB ने उठाया...

T20 वर्ल्ड कप के बाद आखिरकार होगी भारत-पाकिस्तान सीजीज? PCB ने उठाया ये अहम कदम


नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा ही संबंध हमेशा ही खराब रहते हैं. यही वजह है कि इन दोनों देशों के बीच क्रिकेट की कोई भी सीरीज पिछले 9 सालों से नहीं खेली गई है.ये दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में एक दूसरे के सामने आती हैं. लेकिन अब पीसीबी की ओर से एक दोस्ती का हाथ बढ़ाया गया है. 

संबंध मजबूत कर रहा पीसीबी 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेल संबंधों को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता पर जोर दिया है. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि दोनों देशों में सबसे पसंदीदा खेल के संबंधो को सुधार करें और दो क्रिकेट दिग्गजों के बीच प्रतियोगिता का प्रदर्शन करने वाला पहला खेल आयोजित होना चाहिए. राजा ने कहा कि पीसीबी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को खेल से राजनीति को दूर रखते हुए एक क्रिकेट बंधन बनाना चाहिए.

सौरव गांगुली से हुई मुलाकात

रमीज ने कहा, ‘मैंने एसीसी (एशिया क्रिकेट काउंसिल) की बैठकों के मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की. हमें एक क्रिकेट बंधन बनाने की जरूरत है, जबकि मेरा यह भी मानना है कि राजनीति को जितना संभव हो सके खेल से दूर रहना चाहिए और यह हमेशा से हमारा रुख रहा है. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान-भारत क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है, लेकिन दोनों बॉर्डर के बीच कुछ आराम का स्तर होना चाहिए और फिर हम देख सकते हैं कि हम कितनी दूर जा सकते हैं.

बात सुलझाने की हुई कोशिश 

राजा ने कहा कि एसीसी का गठन एक एकीकृत नजरिए और सामूहिक रुख बनाने के आधार पर किया गया था ताकि सभी की किसी विषय पर बातकर सुलझाया जा सके. दोनों पक्ष आगामी टी 20 विश्व कप में एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं, जो टूर्नामेंट की सबसे बड़ी क्रिकेट मैच में से एक होने की उम्मीद है. पाकिस्तान देश की सुरक्षा स्थिति के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अपने मैदान पर वापस लाने के लिए संघर्ष कर रहा है. हाल ही में, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने समान सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान के अपने दौरे रद्द कर दिए.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular