Friday, January 21, 2022
HomeखेलT20 WC जीतने की दावेदार थी ये टीम! पहले ही मैच में...

T20 WC जीतने की दावेदार थी ये टीम! पहले ही मैच में इस छोटे से देश ने तोड़ दिया घमंड


यूएई: टी20 वर्ल्ड कप 2021 यूएई और ओमान की धरती पर शुरू हो चुका है. जहां पहले मैच में ओमान ने घरेलू पिच का फायदा उठाते हुए पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हरा दिया. वहीं दूसरे मैच में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला जिसमें बांग्लादेश की मजबूत टीम को स्कॉटलैंड जैसी छोटी टीम ने 6 रन से हरा दिया. ये बांग्लादेश के लिए टूर्नामेंट के शुरू होते ही एक बड़ा झटका है. 

बांग्लादेश हुआ उलटफेर का शिकार  

सुपर-2 के दूसरे मैच में स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को 6 रन से हरा दिया. स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रिस ग्रीव्स के 28 गेंदों पर 45 रन की मदद से 9 विकेट खोकर 140 रन बनाए. जिसके जबाव में बांग्लादेश 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन ही बना पाया. उसका कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. शाकिब अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. बांग्लादेश को राउंड 1 में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था क्योकिं बांग्लादेशी टीम में शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम और मुश्तफिजुर रहमान जैसे बड़े खिलाड़ी मौजूद थे. लेकिन बांग्लादेश अपने पहले ही मैच में हार गया, जिससे उसकी सुपर 12 में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है.

बांग्लादेश था जीत का प्रबल दावेदार 

बांग्लादेश मौजूदा वर्ल्ड कप में 9 मैच और 3 सीरीज जीत कर पहुंचा है. बांग्लादेश ने अपने घर में जिम्बाब्वे,न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को हराया. इन बड़ी बड़ी टीमों को हराने के बाद बांग्लादेशी प्लेयर्स का मनोबल बहुत ही हाई था. वे अपनी बेहतरीन फॉर्म में थे. वे अपने ग्रुप में सबसे मजबूत टीम थे. बांग्लादेश के पास बड़े खिलाड़ी मौजूद थे जो कभी भी मैच का पासा पलट सकते थे, लेकिन ऐसा स्कॉटलैंड की टीम के खिलाफ हो ना सका. ये हार उनका मनोबल तोड़ने वाली है. 

भारत को भी बांग्लादेश से खतरा 

बांग्लादेश की टीम हमेशा ही अंडरडॉग समझी जाती थी. जिसने बड़े मंचो पर बड़ी बड़ी टीमों को हराया. भारत को भी ये टीम कड़ी टक्कर देती है. पिछले वर्ल्ड में भारत ने बांग्लादेश को सिर्फ 1 रन से हराया था. अगर ये टीम सुपर-12 में पहुंच जाती है तो भारत के खतरा पैदा कर सकती है. भारत फिलहाल ग्रुप 2 में है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular