Saturday, December 4, 2021
HomeखेलT20 WC: टीम इंडिया का ये खिलाड़ी फॉर्म में लौटा, विरोधियों के...

T20 WC: टीम इंडिया का ये खिलाड़ी फॉर्म में लौटा, विरोधियों के लिए खतरे की घंटी


दुबई: भारत ने अपने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से एकतरफा अंदाज में हरा दिया है. भारत को अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करनी है, उससे पहले भारत के लिए अच्छी खबर है. भारत का जो तूफानी बल्लेबाज आईपीएल में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया वह इंग्लैंड के खिलाफ फॉर्म में लौट आया है. जिससे पाकिस्तान क्रिकेट दल में हलचल मच गयी है. इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई है.  

ऋषभ पंत ने खेली फिनिशिंग पारी 

ऋषभ पंत आईपीएल 2021 में अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए, उन्होंने 16 मैचों में 419 रन बनाए. खराब प्रदर्शन से उनके टी20 वर्ल्ड कप 2021 के प्लेइंग इलेवन में खेलने पर संशय था. लेकिन इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ फिनिशिंग पारी खेलकर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 14 गेंद में गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 207.14 के स्ट्राइक रेट से 29 रन बनाए और धोनी की कमी नहीं खलने दी, अपनी छोटी पारी में उन्होंने 3 लंबे छक्के और 1 चौका लगाया. पंत ने 19वां ओवर करने आए क्रिस जार्डन की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई. 

धोनी की कमी होगी पूरी 

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप पहला ऐसा टी20 वर्ल्ड कप  है जिसमें धोनी नहीं खेलेंगे. धोनी हमेशा ही अपनी फिनिशिंग पारी के लिए फेमस थे, जो आखिरी ओवरों में आकर मैच खत्म करने करते थे. लेकिन इस बार वो नहीं हैं तो 24 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से उम्मीदें बढ़ गई है. उनका आखिरी गेंद पर लगाया गया छक्का फैंस को धोनी की याद दिलाता है. 

24 अक्टूबर को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से 

भारत ग्रुप 2 में शामिल है. ग्रुप 2 की शुरुआत 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले से होगी. भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. भारत और पाकिस्तान जब भी आपस में खेलते हैं तो रोमांच चरम पर पहुंच जाता है. ऋषभ पंत के फॉर्म में आने से भारत खुश है वहीं पाकिस्तान की मुसीबतें बढ़ गई हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले 2 सालों से कोई भी मुकाबला नहीं हुआ है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular