Saturday, November 27, 2021
HomeखेलT20 WC 2021: आज के वार्मअप मैच में इन खिलाड़ियों का चलना...

T20 WC 2021: आज के वार्मअप मैच में इन खिलाड़ियों का चलना जरूरी, नहीं तो हो सकते हैं Playing 11 से बाहर


दुबई:  भारत ने अपना पहला अभ्यास मैच इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट से धमाकेदार अंदाज में जीता है. इस मैच में कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने मैच में शानदार प्रदर्शन करके अपनी खोई हुई फॉर्म वापिस पा ली है.  टीम इंडिया में 2 खिलाड़ी ऐसे भी जिनको लेकर भारतीय क्रिकेट दल सोच में पड़ा हुआ है. अगर ये खिलाड़ी 20 अक्टूबर 2021 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में नहीं चलते हैं तो उन्हें विराट कोहली प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते है. दूसरे अभ्यास मैच में इन खिलाड़ियों को हर हालत में अपनी फॉर्म में आना होगा, वरना उनके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है. 

ये खिलाड़ी नहीं है फॉर्म में 

टीम इंडिया के मध्यम तेज गेंदबाज  भुवनेश्वर कुमार अपनी पुरानी लय में नहीं दिख रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहले वार्मअप मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भुवी के खिलाफ जमकर रन कूटे. भुवनेश्वर ने अपने 4 ओवर के कोटे में 54 रन लुटा दिए. इस दौरान उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. अगर उनकी यही फॉर्म जारी रही तो उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मौका मिलना मुश्किल है. आईपीएल में भी भुवी अपने रंग में नहीं दिखे. उनकी गेंदों बिल्कुल भी स्विंग नहीं कर रही हैं. 

ये स्पिनर नहीं दिखा पा रहा कमाल 

राहुल चाहर को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में युजवेंद्र चहल की जगह पर शामिल किया गया है. लेकिन वे अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. जिससे उनके भारतीय टीम में होने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ चाहर ने 4 ओवर में 43 रन लुटा दिए और सिर्फ एक विकेट हासिल किया. UAE और ओमान की पिचों पर उनकी गेंदों पर टर्न नहीं मिल रहा है. आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. आईपीएल 2021 में उन्होंने 11 मैचों में 13 विकेट हासिल किए हैं.

युवा खिलाड़ी है तैयार टीम में आने के लिए 

दूसरे वार्मअप मैच में टीम इंडिया जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भिड़ेगी तो भुवनेश्वर कुमार और राहुल चाहर के लिए ये आखिरी मौका होगा. अगर अब इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन नहीं किया तो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. शार्दुल ठाकुर और वरुण चक्रवर्ती ने पिछले कुछ सालों में बेहतरीन खेल दिखाया है. जिससे ये दोनों भुवी और चाहर की जगह ले सकते हैं.  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular