Saturday, November 27, 2021
HomeखेलT20 WC 2021: ये फैक्टर बताएगा टीम इंडिया कौन सा बॉलर उतारेगी,...

T20 WC 2021: ये फैक्टर बताएगा टीम इंडिया कौन सा बॉलर उतारेगी, एक्सट्रा स्पिनर या तेज गेंदबाज; शास्त्री ने किया खुलासा


दुबई: भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलकर करेगी. भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री का भारतीय टीम के साथ ये आखिरी दौरा है. इसके बाद उनका टीम इंडिया से करार खत्म हो जाएगा. इसलिए वे कोच पद से ट्रॉफी जीतकर जाना चाहेंगे. शास्त्री ने बताया कि ‘पाकिस्तान मुकाबले को लेकर क्या चीज है अहम, जिसे लेकर भारत एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज उतारेगा या फिर स्पिनर’. आइए जानते हैं वह वजह.

शास्त्री ने बताया स्पिनर उतारेंगे या तेज गेंदबाज 

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि ‘हम यह देखने की कोशिश करेंगे कि मैदान पर ओस कितनी है उस हिसाब से गेंदबाजी या बल्लेबाजी का फैसला करेंगे. इससे हमें प्लेइंग इलेवन में एक अतिरिक्त स्पिनर या गेंदबाज उतारने में मदद मिलेगी’. उन्होंने आगे कहा कि अभ्यास मैचों से वे खिलाड़ियों की लय का पता लगाने की कोशिश करेंगे. आगे उन्होंने अपनी बात में जोड़ा कि सभी खिलाड़ी आईपीएल के पूरे सीजन खेले हैं. इससे उन्हें बहुत अधिक तैयारियों की जरूरत नहीं है. 

शाम के मैच में ये फैक्टर होता है खास 

ये मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होना है. जो मैच रात को होते हैं उनमें टॉस की भूमिका अहम हो जाती है. शाम को मैदान पर ओस बहुत अधिक होती हैं, ज्यादा ओस पड़ने पर स्पिनरों को पिच से मदद नहीं मिलती है, जिससे गेंदबाज बेहतरीन तरीके से गेंदबाजी नहीं कर पाता है. ओस की वजह से से स्पिनरों को पिच से टर्न नहीं मिलती है. वे गेंद पर ठीक से ग्रिप नहीं बना पाते हैं.  

वार्मअप मैच में भारत ने इंग्लैंड को रौंदा 

भारत ने अपने पहले वार्मअप मैच में इंग्लैंड को हरा दिया है. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए जिसके जबाव में 6 गेंद बाकी रहते ही टीम इंडिया ने 192 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. भारत के लिए ईशान किशन और केएल राहुल ने हॉफ सेंचुरी लगाई, जिससे भारत जीत दर्ज करने में सफल रहा. ऋषभ पंत ने छक्का लगाकर भारतीय टीम को विजयी बनाया.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular