Thursday, December 2, 2021
HomeखेलT20 WC: David Warner को मैन ऑफ द टूर्नामेंट दिए जाने पर...

T20 WC: David Warner को मैन ऑफ द टूर्नामेंट दिए जाने पर भड़के Shoaib Akhtar, कहा- ये खिलाड़ी था असली हकदार


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भी जीती. फाइनल मैच के बाद मिचेल मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. वहीं डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया. लेकिन इस बात से पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर बिल्कुल खुश नहीं हैं.अख्तर के हिसाब से ये खिताब एक दूसरे खिलाड़ी को मिलना चाहिए था. 

इस खिलाड़ी को बताया असली हकदार 

शोएब अख्तर का मानना है कि डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब नहीं दिया जाना चाहिए था, बल्कि इसके असली हकदार तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम थे. अख्तर ने एक ट्वीट कर अपनी ये बात पूरी दुनिया के सामने रखी. अख्तर ने कहा, ‘वास्तव में देखने के लिए उत्सुक था कि बाबर आजम मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने. निश्चित रूप से अनुचित निर्णय.’ शोएब अख्तर ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि बाबर ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. 

 

दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन था अच्छा 

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम और डेविड वॉर्नर दोनों का ही प्रदर्शन शानदार रहा. जहां एकतरफ बाबर ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन  बनाए, वहीं डेविड वॉर्नर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे. बाबर ने 6 मैचों में 126 के स्ट्राइक रेट से 303 रन बनाए थे. वहीं वॉर्नर की बात करें तो उन्होंने 7 मैचों में 289 रन बनाए. हालांकि वॉर्नर खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के हिस्सा था, जबकि बाबर की टीम सेमीफाइनल में बाहर हो गई थी.

बेहद खराब थी वॉर्नर की फॉर्म 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले डेविड वॉर्नर बेहद ही खराब फॉर्म से गुजर रहे थे. उनके बल्ले से बिल्कुल रन नहीं निकल रहे थे और यहां तक की उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर करने की बात की जा रही थी. बता दें कि वॉर्नर को आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम से ड्रॉप कर दिया था. इतने बुरे वक्त के बाद भी टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन जज्बा दिखाया, जिसके बाद उन्हें ये बड़ा खिताब दिया गया. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular