Tuesday, November 30, 2021
HomeखेलT20 World Cup: भारत के इस खिलाड़ी के पास आखिरी मौका, अब...

T20 World Cup: भारत के इस खिलाड़ी के पास आखिरी मौका, अब हुई चूक तो पूरे टूर्नामेंट से होगा बाहर!


नई दिल्ली: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले वार्मअप मैच में 7 विकेट से करारी मात दी. इस मैच को देखने के बाद बहुत सी चीजें साफ हो गई हैं. भारत के कुछ खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर प्लेइंग 11 के लिए अपनी तगड़ी दावेदारी पेश की है. वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जिनके खराब प्रदर्शन ने उनके लिए मुसीबत खड़ी कर दी है और वर्ल्ड कप से इन खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है. 

इस खिलाड़ी के लिए खतरे की घंटी

टीम इंडिया के सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के लिए परेशानियां बढ़ती जा रही हैं. भुवी एकदम अपनी पुरानी लय में नहीं है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले वार्म अप मैच में अंग्रेजों ने उनकी जमकर धुनाई की. भुवनेश्वर ने अपने 4 ओवरों में 54 रन लुटाए. इस दौरान उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. भुवनेश्वर के इस खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वह जगह बनाने के लायक नहीं दिख रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा आखिरी मौका

अब टीम इंडिया कल यानी की बुधवार को दूसरे वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भिड़ेगी. इस मैच में भी अगर भुवनेश्वर का प्रदर्शन खराब रहा तो उनका टीम से बाहर निकाला जाना तय है. बता दें कि हाल ही में खत्म हुए आईपीएल के दूसरे लेग में भी भुवी की गेंदों में बिल्कुल स्विंग देखने को नहीं मिली. भुवनेश्वर कुमार का स्लॉग ओवरों में तो बुरा हाल रहा है. भुवनेश्वर दस रन प्रति ओवर की दर से रन लुटा रहे हैं. इतना ही नहीं, भुवी की गति भी पहले से कम हुई है.

ये खिलाड़ी जगह लेने के लिए तैयार 

अगर भुवी को टीम से बाहर किया जाता है तो शार्दुल ठाकुर इस टीम में उनकी जगह लेने के लिए एकदम तैयार बैठे हैं. पिछले कुछ समय से शार्दुल का प्रदर्शन कमाल का रहा है. वो विकेट लेने के साथ-साथ बल्ले से भी हिट साबित हो रहे हैं. आईपीएल में भी सीएसके की जीत में शार्दुल का बहुत बड़ा हाथ रहा. ऐसे में इतने बेहतरीन खिलाड़ी को टीम से बाहर रखना सवाल खड़ा करता है. 

24 तारीख को पहला मुकाबला 

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है. 7 मुकाबलों में भारत से आज तक पाकिस्तान नहीं जीत पाया है.    





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular