Saturday, December 4, 2021
HomeखेलT20 World Cup: भारत-PAK मैच से पहले कोहली ने दिया बड़ा अपडेट,...

T20 World Cup: भारत-PAK मैच से पहले कोहली ने दिया बड़ा अपडेट, रोहित के साथ ये बल्लेबाज करेगा ओपन


दुबई: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. बता दें कि भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. 

कोहली ने खोला राज

पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोमवार को साफ किया है कि केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ICC टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग करेंगे और वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे. कोहली ने कहा कि हाल ही में समाप्त हुए IPL 2021 में पंजाब किंग्स के कप्तान के शानदार फॉर्म के बाद केएल राहुल (KL Rahul) से आगे देखना मुश्किल है.

रोहित के साथ ये बल्लेबाज करेगा ओपन

विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले टॉस पर कहा, ‘आईपीएल से पहले चीजें अलग थीं, अब टॉप ऑर्डर पर केएल राहुल से आगे देखना मुश्किल है. रोहित बिना दिमाग के हैं. विश्व स्तरीय खिलाड़ी, वह ठोस रूप से आगे है. मैं 3 पर बल्लेबाजी करूंगा. यही एकमात्र खबर है, मैं शुरुआत करने दे सकता हूं.’ इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खत्म होने के बाद कोहली ने कहा था कि वह बल्लेबाजी की शुरुआत करने के बारे में सोच रहे हैं. 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ओपनिंग की और यूएई में भी आरसीबी के लिए शीर्ष पर अपना स्थान बरकरार रखा. दूसरी ओर, राहुल का आईपीएल 2021 में बल्ले से एक और फलदायी सीजन रहा, जिसमें ऑरेंज कैप विजेता ऋतुराज गायकवाड़ से नौ रन कम, सिर्फ 13 मैचों में 626 रन बनाए.

भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में 

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. बता दें कि भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था.

2019 वर्ल्ड कप के बाद होगी भारत और पाक में भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें 2 साल बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. पिछली बार दोनों टीमें 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं. उस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी थी. रोहित शर्मा ने उस मुकाबले में 140 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी थी.

9 साल से टी20 में भारत से नहीं जीता पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) के बीच टी20 में अब तक कुल 8 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने महज एक मुकाबले में जीत दर्ज की. बता दें कि पाकिस्तान को भारत पर आखिरी बार जीत साल 2012 में मिली थी. ऐसे में पाकिस्तान की टीम 9 साल से भारत पर जीत के लिए तरस रही है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular