Saturday, November 27, 2021
HomeखेलT20 World Cup 2021: अब न्यूजीलैंड की खैर नहीं, फिट होकर टीम...

T20 World Cup 2021: अब न्यूजीलैंड की खैर नहीं, फिट होकर टीम में लौटा विराट कोहली का सबसे घातक खिलाड़ी


नई दिल्ली: टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में ना तो टीम इंडिया के बल्लेबाज चले और ना ही गेंदबाज. ऐसे में इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अब भारत को अगले मैच में न्यूजीलैंड को हर हालत में धूल चटानी होगी. इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है क्योंकि इस टीम के सबसे शानदार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अब पूरी तरह से फिट हैं और वो अगले मैच में गेंदबाजी भी करेंगे. 

हार्दिक न्यूजीलैंड के छक्के छुड़ाने को तैयार 

हार्दिक पांड्या ने महीनों बाद बुधवार को पहली बार नेट में गेंदबाजी की जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण टी20 विश्व कप मैच के लिए टीम में बतौर ऑलराउंडर उनकी वापसी की संभावनाएं बढ़ गई हैं. अगर उन्हें टीम में चुना जाता है तो भारत को जरूरी छठे गेंदबाज का विकल्प मिल जाएगा. भारत को सुपर 12 के शुरूआती मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जिससे टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जीतना जरुरी है.

लंबे समय से नहीं की गेंदबाजी

हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे जिससे टीम का संतुलन बिगड़ गया था. हार्दिक ने अंतिम बार जुलाई में श्रीलंका सीरीज में गेंदबाजी की थी और मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए उन्होंने यूएई में एक भी ओवर नहीं डाला था. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक के कंधे में चोट भी लग गई थी और उन्हें स्कैन के लिए जाने के कारण वह भारत की पारी के बाद मैदान में नहीं उतर सके थे. बुधवार को हार्दिक ने स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग कोच सोहुम देसाई और फिजियो नीतिन पटेल के मार्गदर्शन में ‘फिटनेस ड्रिल’ की.’

 

नेट्स में की गेंदबाजी

इसके बाद उन्होंने नेट पर भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर को करीब 20 मिनट तक गेंदबाजी की. भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री और मेंटर महेंद्र सिंह धोनी भी हार्दिक को अभ्यास करते देख रहे थे. हार्दिक ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से थ्रोडाउन का सामना किया. पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पूरी तरह से बल्लेबाज के तौर पर खेले थे लेकिन आठ गेंद में महज 11 रन बनाकर उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके. फिटनेस चिंताओं के कारण टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में हार्दिक को शामिल किए जाने के बाद काफी आलोचना हुई थी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular