Saturday, November 27, 2021
HomeखेलT20 World Cup 2021: भारत के लिए खतरा पैदा करेंगे ये दो...

T20 World Cup 2021: भारत के लिए खतरा पैदा करेंगे ये दो खिलाड़ी, सेमीफाइनल की राह में बनेंगे रोड़ा


दुबई: ICC टी20 वर्ल्ड कप में भारत को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है, जिससे उसे अब ग्रुप के बाकी बचे मैच जीतने जरूरी हो गए हैं. अगर भारतीय टीम को सेमीफाइनल का टिकट कटाना है, तो भारत को अफगानिस्तान के दो गेंदबाजों के खिलाफ संभलकर खेलना होगा. आइए जानते हैं इन दो गेंदबाजों के बारे में. 

मुजीब और राशिद से भारत को खतरा

भारत को दो अफगानी स्पिनरों के खिलाफ संभलकर खेलना होगा, क्योंकि अफगानिस्तान के खिलाफ जीत ही भारत को सेमीफाइनल का टिकट दिलाएगी. मुजीब उर रहमान और राशिद खान को टी20 क्रिकेट में सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक माना जाता है. स्कॉटलैंड के खिलाफ मुजीब उर रहमान ने 4 ओवर के स्पैल में 5 की इकॉनमी रेट से 20 रन दिए और 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा. वहीं स्टार स्पिनर राशिद खान ने 2.2 ओवर में 3.85 की इकॉनमी रेट से 4 विकेट हासिल किए. ये दोनों भारत के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. 

IPL  में खेलने का अनुभव 

राशिद खान IPL में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं. IPL में उन्होंने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की थी. उनकी टर्न लेती गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. राशिद खान बहुत ही किफायती गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. टीम इंडिया को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो उसे राशिद खान और मुजीब से पार पाना होगा. राशिद खान ने पिछले कुछ सालों में टी20 क्रिकेट में अपना नाम बहुत बड़ा कर लिया है. 

भारत-अफगानिस्तान का मैच कब

टीम इंडिया  को अफगानिस्तान  के खिलाफ 3 नवंबर को अबू धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में अहम मुकाबला खेला जाना है. विराट कोहली की टीम पाकिस्तान के खिलाफ शिकस्त के बाद हर मैच जीतने की कोशिश में है जिससे सेमीफाइनल का रास्ता साफ हो सके. 

पाकिस्तान के खिलाफ झेलनी पड़ी हार

टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया को सबसे बड़ी दुश्मन पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में ना तो भारत का कोई गेंदबाज ही काम कर सका और ना विराट कोहली के अलावा कोई बल्लेबाज. इसी के साथ भारत के टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत बेहद ही खराब हुई. तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों के खिलाफ जमकर रन लुटाए. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular