Sunday, December 5, 2021
HomeखेलT20 World Cup 2021: ये खिलाड़ी साबित होगा टीम इंडिया का 'X...

T20 World Cup 2021: ये खिलाड़ी साबित होगा टीम इंडिया का ‘X Factor’, 14 साल बाद देश को जिताएगा ट्रॉफी!


नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले वार्मअप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से करारी मात दी. बता दें कि इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारत का सामना पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को होना है. टीम इंडिया में ऐसे कई मैच विनर्स हैं जो इस बार टीम को चैंपियन बना सकते हैं. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो इस टीम का सबसे बड़ा एक्स फैक्टर है. 

ये खिलाड़ी है सबसे बड़ा एक्स फैक्टर 

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का मानना है कि टी20 विश्व कप में भारत की गेंदबाजी लाइन अप में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से बड़ा कोई एक्स फैक्टर नहीं है. इरफान ने स्टार स्पोटर्स से कहा, ‘गेंदबाजी में सिर्फ एक ही एक्स फैक्टर हैं और वह है बुमराह. किसी भी टीम में बुमराह से बड़ा कोई एक्स फैक्टर नहीं है.’ इरफान के इस बयान का पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी समर्थन किया और कहा, ‘मान लीजिए कि केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और वरुण चक्रवर्ती हैं लेकिन शायद एक एक्स फैक्टर, जो बुमराह होंगे.’

घातक फॉर्म में बुमराह

भारतीय टीम ने सोमवार को इंग्लैंड को टी20 विश्व कप के वार्मअप में सात विकेट से हराया. इस मैच में जहां टीम के दूसरे तेज गेंदबाज जमकर रन दे रहे थे वहीं बुमराह उन सभी से एकदम अलग दिखे. बुमराह ने घातक यॉर्कर्स के दम पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों का दम निकाल दिया. बुमराह ने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 26 रन देकर 1 विकेट झटका. बल्लेबाजों की इस पिच पर बुमराह की गेंदबाजी का दम दिखा. 

यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर 

जसप्रीत बुमराह को पूरी दुनिया में यॉर्कर किंग के नाम से जाना जाता है. उनकी घातक यॉर्कर्स के सामने दुनियाभर के बल्लेबाज पानी पी जाते हैं. खासकर डेथ ओवर्स में बुमराह की गेंदबाजी और भी घातक हो जाती है. टी20 वर्ल्ड में भी कप्तान विराट कोहली को जसप्रीत बुमराह से काफी उम्मीदें होंगी. चाहे पारी की शुरुआत हो या फिर अंत बुमराह की गेंदबाजी हमेशा ही खतरनाक रहती है. 

पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में सबसे बड़े दुश्मन पाकिस्तान का सामना करने वाली है. ये मैच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम आजतक वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ कोई मैच नहीं हारी है और आगामी मुकाबले में भी वो अपनी इस बढ़त को बरकरार रखना चाहेगी.    





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular