Friday, August 19, 2022
Homeविश्वTaliban News: अफगानिस्तान में तालिबान कमांडर के ठाठ, मिलिट्री हेलीकॉप्टर में लेकर...

Taliban News: अफगानिस्तान में तालिबान कमांडर के ठाठ, मिलिट्री हेलीकॉप्टर में लेकर आया दुल्हन; दहेज में ससुर को दिए 12 लाख रुपये


Taliban news in Afghanistan: अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा जमाए तालिबान (Taliban) को एक साल पूरा होने जा रहा है. अब उसके नए-नए कारनामे दुनिया के सामने आ रह है, जिनके बारे में जानकर लोग भी हैरान हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान के एक कमांडर ने अपनी नवविवाहित दुल्हन को घर ले जाने के लिए कथित तौर पर एक सैन्य हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया. तालिबान कमांडर ने अपनी दुल्हन को पूर्वी अफगानिस्तान के लोगार से खोस्त प्रांत तक ले जाने के लिए हेलिकॉप्टर से उड़ाया.

हक्कानी नेटवर्क से जुड़ा हुआ है कमांडर

अफगानिस्तान की स्थानीय मीडिया खामा प्रेस के मुताबिक अपनी दुल्हन को हेलीकॉप्टर से ले जाने वाला यह तालिबानी कमांडर समूह के हक्कानी नेटवर्क से जुड़ा हुआ है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि तालिबानी (Taliban) कमांडर दुल्हन के घर के पास उतर रहा है. मीडिया पोर्टल के अनुसार, कमांडर ने अपने ससुर को 12 लाख अफगानी रुपये का दहेज भी दिया. 

तालिबान प्रवक्ता ने आरोपों को झूठा बताया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तालिबानी (Taliban) कमांडर अफगानिस्तान के खोस्त प्रांत में रहता है और उसकी पत्नी का घर लोगर के बरकी बराक जिले में है. वह शनिवार को अपनी दुल्हन को लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचा. हालांकि कमांडर पर लगे आरोपों का बचाव करते हुए तालिबान के उप प्रवक्ता कारी यूसुफ अहमदी ने कहा कि सभी आरोप झूठे हैं. अहमदी ने कमांडर पर लगे आरोपों को दुश्मन का प्रचार करार दिया. यूसुफ अहमदी ने कहा कि अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात ने भी तालिबानी कमांडर की ओर से एक सैन्य हेलीकॉप्टर के इस्तेमाल के आरोप को खारिज कर दिया है.

लोगों ने की कार्रवाई की मांग

हालांकि तालिबान का दावा लोगों के गले नहीं उतर रहा है. लोगों ने सोशल मीडिया पर तालिबान कमांडर की आलोचना करते हुए अपना विरोध दर्ज करवाया है. लोगों का कहना है कि तालिबान कमांडर ने सार्वजनिक संपत्ति का दुरुपयोग किया है, इसलिए उसे सजा मिलनी चाहिए. 

पिछले साल किया था अफगानिस्तान पर कब्जा

बताते चलें कि तालिबान (Taliban) ने पिछले साल 15 अगस्त को अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा कर लिया था. इसके साथ ही अफगानिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति अब्दुल घनी को जान बचाकर देश से भागना पड़ा था. सत्ता में आने के बाद से तालिबान ने अमेरिका के हेलीकॉप्टर और दूसरे साजो-सामान कब्जा लिए. साथ ही कठोर इस्लामिक कानून लागू करके अफगानिस्तानी लोगों पर कई नई बंदिशें लाद दीं. 

महिलाओं पर जुल्म कर रहा तालिबान

तालिबान (Taliban) के जुल्मों का शिकार सबसे ज्यादा महिलाएं हुई हैं. तालिबान ने न केवल उन्हें सेक्स स्लेव बनाया है बल्कि उनकी पढ़ाई और काम करने के अधिकार पर भी रोक लगा दी है. तालिबान ने सरकारी सेक्टर में काम करने वाली सभी महिलाओं को निकाल दिया है और देश में सह-शिक्षा को भी पूरी तरह बैन कर दिया है. यहां तक कि पुरुषों के बगैर महिलाओं के बाहर निकलने को भी प्रतिबंधित किया गया है. ऐसा करने पर कोड़े मारने और जेल में डालने जैसी सख्त सजाएं दी जा रही हैं. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular