Wednesday, October 20, 2021
Home Tata की सस्ती एसयूवी Punch को सेफ़्टी में मिले 5 स्टार रेटिंग,...
Array

Tata की सस्ती एसयूवी Punch को सेफ़्टी में मिले 5 स्टार रेटिंग, जानिए कब होगी लॉन्च


Tata Motors ने हाल ही में अपनी सबसे किफायती माइक्रो एसयूवी Punch को पेश किया था। इस एसयूवी को पेश करने के दौरान ही कंपनी ने कहा था कि, सुरक्षा को प्राथमिकता दी गई है। अब इस एसयूवी की ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट रिपोर्ट सामने आ गई है, जिसमें इसे 5 स्टार रेटिंग मिली है। ऐसा माना जा रहा है कि लॉन्च के समय ये अपने कीमत में सबसे ज्यादा सुरक्षित एसयूवी होगी। 

नई Tata Punch की आधिकारिक बुकिंग शुरू हो चुकी है और इस एसयूवी से जुड़ी तमाम जानकारियां पहले ही सामने आ चुकी हैं। बस इसकी कीमत का खुलासा होना बाकी है, जिसके बारे में कंपनी आगामी 18 अक्टूबर को लॉन्च के दौरान घोषण करेगी। इस माइक्रो एसयूवी में कंपनी ने कई ख़ास फीचर्स को शामिल किया है जो इसे और भी बेहतर बनाते हैं। 

tata punch crash test

कितनी सुरक्षित है नई Tata Punch: 

सेफ़्टी टेस्ट की बात करें तो Punch को स्टेबल और सामने की तरफ से इम्पैक्ट सहने के लिए बेहतर माना गया है। क्रैश टेस्ट के दौरान व्यस्कों के लिए इस माइक्रो एसयूवी ने अधिकतम 17 में से 16.45 अंक प्राप्त किए हैं। जो कि भारत में किसी भी कार द्वारा हासिल किए गए सर्वोच्च स्कोर है यहां तक कि टाटा अल्टॉज और महिंद्रा एक्सयूवी 300 भी इससे पीछे हैं। 

चाइल्ड सेफ्टी के मामले में इस एसयूवी ने 49 में से 40.89 प्वाइंट्स प्राप्त किए हैं, जिससे इस कैटेगरी में इसे 4 स्टार रेटिंग मिली है। फ्रंट ऑफ़सेट डिफॉर्मेबल बैरियर (ODB) परीक्षण के अलावा साइड इफेक्ट टेस्ट में भी इसे 5 स्टार रेटिंग मिली है।  एसयूवी ALFA ऑर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है और इसमें 90 डिग्री पर खुलने वाला दरवाजा भी दिया गया है। आम भाषा में समझें तो टाटा पंच लंबाई और चौड़ाई में मारुति सुजुकी इग्निस और महिंद्रा केयूवी100 से बड़ी है।  

Tata Punch को कंपनी ने केवल एक इंजन विकल्प के साथ पेश किया है। इसमें कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। जो कि 86hp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 

मिलते हैं ये शानदार फीचर्स: 

Tata Punch में कंपनी ने एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इसे प्रतिद्वंदी मॉडलों के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं। इसमें कंपनी ने डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, फ्रंट पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा हरमन का ऑडियो सिस्टम और 4 स्पीकर, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल मिरर, रियर पावर विंडो, फॉलो मी हेडलैंप, USB चार्जिंग सॉकेट, फुल व्हील कवर इत्यादि इसे और भी बेहतर बनाते हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular