Monday, June 27, 2022
HomeभारतTata Motors ने बनाया नया रिकॉर्ड, भारतीयों के दिलों पर छाई ये...

Tata Motors ने बनाया नया रिकॉर्ड, भारतीयों के दिलों पर छाई ये इलेक्ट्रिक कार


नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कंपनी ने बताया कि उसने भारत में फोर व्हीलर ओईएम द्वारा आयोजित सबसे बड़े ईवी डिलीवरी कार्यक्रम में शनिवार को एक दिन में ग्राहकों को 712 इलेक्ट्रिक वाहन दिए हैं. डिलीवर किए गए 712 वाहनों में से 564 Nexon EV और 148 Tigor EV थी. कारों को महाराष्ट्र और गोवा में अलग-अलग ग्राहकों तक पहुंचाया गया है.

Tata Motors की आज भारतीय ईवी कार बाजार में 87 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी है. Nexon EV कंपनी की अब तक की सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है, जिसने Tata को EV स्पेस में सेगमेंट लीडर बनने में मदद की है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही आग? जानिए लिथियम-आयन बैटरी को इस्तेमाल करने का तरीका

ये मिलते हैं फीचर्स
यह एक बार चार्ज करने पर 312km की ARAI प्रमाणित रेंज देती है. ऑटोमेकर का कहना है कि इसका वाटरप्रूफ बैटरी पैक IP67 मानकों को पूरा करता है. इसके अलावा, कार 35 मोबाइल ऐप आधारित कनेक्टेड फीचर्स के साथ आती है, जिसमें रिमोट कमांड, व्हीकल ट्रैकिंग से लेकर ड्राइविंग बिहेवियर एनालिटिक्स, नेविगेशन और रिमोट डायग्नोस्टिक्स शामिल हैं.

Nexon EV की कीमत
2021 में Nexon EV भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार थी. कंपनी CY2021 में इस EV की 9,111 यूनिट बेचने में कामयाब रही. Tata के Nexon EV में 30.2kWh लीथियम-आयन बैटरी मिलती है, यह 129 hp की पावर और 245 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्जिंग पर 312 किमी रेंज देती है. इसकी कीमत 14.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

ये भी पढ़ें- Honda की कारों पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट, इस सस्ती कार पर मिल रही सबसे ज्यादा छूट

कंपनी की लिए ये एक बड़ी सफलता
टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के मार्केटिंग, सेल्स और सर्विस हैड विवेक श्रीवास्तव ने कहा, “भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग तेजी से बढ़ रही है. टाटा मोटर्स ग्राहकों को #EvolveToElectric की मदद करने वाले सोच-समझकर पैकेज्ड उत्पाद प्रदान करके इस स्पेस में मार्केट लीडर होने पर गर्व महसूस करता है. महाराष्ट्र और गोवा के ग्राहकों को एक दिन में 712 इलेक्ट्रिक वाहन डिलीवर करना एक बड़ी उपलब्धि है.”

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Tata Motors



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular