Sunday, January 23, 2022
HomeभारतTata Punch और Mahindra XUV300 को टक्कर देने आ रही ये SUV,...

Tata Punch और Mahindra XUV300 को टक्कर देने आ रही ये SUV, देखें फोटो और फीचर्स


नई दिल्ली. फ्रांस की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी सिट्रोन अपनी पहली मेड-इन-इंडिया कार सिट्रोन C3 (Citroen C3) को अगले साल भारत में लॉन्च करने जा रही है. इस साल 16 सितंबर को सिट्रोएन सी3 को अनवील किया गया था. अब लॉन्च से पहले कंपनी ने इसके इंटीरियर की फोटो जारी की हैं. C3 SUV में इंटीरियर स्पेस अच्छा दिया गया है. इसका व्हीलबेस 2,540 मिमी है. Citroen का वादा है कि पीछे सीटों का सेगमेंट में सबसे अच्छा लेगरूम स्पेस होगा. माना जा रहा है कि यह इस सेगमेंट में टाटा पंच (tata punch) को कड़ी टक्कर देगी.

Citroen में हाई ड्राइविंग पॉजिशन, पैटर्न के साथ एक प्रीमियम डैशबोर्ड, वर्टिकल एयर वेंट, केबिन के सामने के बड़ा स्टोरेज स्पेस दिया गया. नई Citroen C3 SUV में Citroen Connect टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होगी. इसके डैशबोर्ड के सेंटर में 10-इंच की स्क्रीन होगी. इसके अलावा, C3 के केबिन में 3 फास्ट-चार्जिंग USB पोर्ट और एक 12V सॉकेट मिलेगा. Citroen ने पहले बताया था कि C3 में एक लीटर का ग्लोव बॉक्स और 315 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा.

EV वर्जन भी होगा लॉन्ग
कंपनी की ओर से Citroen C3 को ‘एसयूवी संकेतों के साथ हैचबैक’ के रूप में बिल किया जा रहा है. यह कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (सीएमपी) पर आधारित है. Citroen का कहना है कि प्लेटफॉर्म इलेक्ट्रिक-रेडी है, जिसका मतलब है कि भविष्य में C3 का EV वर्जन भी हो सकता है. अगर इसके  एक्सटीरियर की बात की जाए तो इसमें स्मार्ट फेस के साथ एलईडी हेड लाइट और दोनों तरफ डीआरएल यूनिट्स हैं. बोनट पर दो क्रोम बार दोनों तरफ दो डीआरएल यूनिट्स में बटे हुए हैं. इसे एक स्पोर्टी लुक दिया गया है.  इसमें एलईडी टेल लाइट्स का भी दी गई हैं.

ये भी पढ़ें- मार्च में लॉन्च होगी Skoda की ये मीडियम बजट वाली कार, जानिए क्या होंगे फीचर्स और कीमत?

खराब सड़कों पर बेहतर रहेगी परफॉर्मेंस
Citroen C3 180 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आएगी, जो खराब सड़कों के लिए पर्याप्त माना जा रहा है. इसमें 10 मीटर का टर्निंग रेडियस भी है, जो इसे आसानी से चलने योग्य वाहन बनाता है.  कंपनी C3 को चार कलर में पेश करेगी. ऑरेंज-व्हाइट ड्यूल टोन बाहरी रंग के अलावा, कार को ऑरेंज-ब्लैक, ब्लू-व्हाइट और ग्रे-ब्लैक कॉम्बिनेशन में पेश किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की बजाय अब इस चीज से चलेंगी गाड़ियां, जानिए मंत्री नितिन गडकरी ने क्या बताया नया विकल्प

Renault Kiger की भी देगी कड़ी टक्कर
लॉन्च होने के बाद Citroen C3 SUV और सबकॉम्पैक्ट SUV कैटेगरी में Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Kia Sonet, Nissan Magnite, tata punch, Renault Kiger और Mahindra XUV300 जैसी SUV को कड़ी टक्कर दे सकती है.

Tags: Auto News, Car Review, Electric Car, SUV



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular