Friday, January 21, 2022
HomeTata Punch की कीमत का कल होगा ऐलान, 5 पॉइंट में समझिए...
Array

Tata Punch की कीमत का कल होगा ऐलान, 5 पॉइंट में समझिए SUV की खासियत


टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में 18 अक्टूबर को अपनी माइक्रो एसयूवी Tata Punch लॉन्च करने जा रही है। यह कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी होगी। कंपनी इसके लुक और फीचर्स को पहले ही पेश कर चुकी है। हमारी वेबसाइट हिन्दुस्तान इस एसयूवी का रिव्यू भी आपके लिए लेकर आ चुकी है। 18 अक्टूबर को कार की कीमत का ऐलान किया जाएगा। फिलहाल एसयूवी की बुकिंग चालू है और इसे 21 हजार रुपये में बुक किया जा सकता है। आइए 5 पॉइंट में इस कार की डिटेल्स को समझते हैं:

1. सेगमेंट की सबसे सस्ती एसयूवी?
टाटा पंच एक किफायती एसयूवी हो सकती है। यह ऐसे खरीदारों के लिए होगी, जो कम बजट में एसयूवी वाले फीचर्स और लुक चाहते हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एसयूवी की कीमत 5.5 लाख रुपये से 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रह सकती है। इस कीमत पर टाटा पंच का मुकाबला Maruti Ignis, Mahindra KUV100, Nissan Magnite और Renault Kiger जैसी गाड़ियों के साथ रहने वाला है। 

tata punch micro suv

यह भी पढ़ें: अचानक लुढ़की मारुति की बिक्री, फिर भी खूब डिमांड में ये दो गाड़ियां, 80% की ग्रोथ

2. देश की सबसे सेफ कार
यह देश की सबसे सुरक्षित कार है। ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में इसे 5 स्टार रेटिंग मिली है। इतना ही नहीं, कुल पॉइंट्स में इसने भारत की बाकी सभी गाड़ियों पीछे छोड़ दिया। एडल्ट सेफ्टी रेटिंग में इसने 17 में से 16.45 पॉइंट हासिल किए। इसी तरह चाइल्ड सेफ्टी के मामले में इस एसयूवी ने 49 में से 40.89 प्वाइंट्स प्राप्त किए हैं। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रियर डिफॉगर और पंक्चर रिपेयर किट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

3. 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन
इसमें टाटा Altroz वाला ही 1.2 लीटर का Revotron पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह 86PS की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि यह 6.5 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और 100 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने में लगभग 16 सेकंड का समय लेती है।

यह भी पढ़ें: फुल चार्ज में 121 KM की रेंज, 69 हजार से कम कीमत वाला स्टाइलिश ई-स्कूटर लॉन्च

4. ऐसे हैं फीचर्स 
इसमें कंफर्ट और सुविधा के लिए ढेर सारे फीचर्स दिए गए हैं। फुली ऑटोमैटिक टेम्परेचर कंट्रोल, एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो फोल्ड ORVM, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, टिल्ट स्टीयरिंग और फास्ट यूएसबी चार्जर जैसे फीचर्स टाटा पंच को माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एक आकर्षक पेशकश बनाते हैं। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें शॉट डाउन ड्राइवर विंडो, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी मिलती है। 

5. ढेर सारे कलर ऑप्शन और वेरिएंट
अगल-अलग बजट के हिसाब से इसे ढेर सारे कलर ऑप्शन और वेरिएंट में लाया गया है। इस माइक्रो एसयूवी को Pure, Adventure, Accomplished और Creative जैसे 4 वेरिएंट के साथ लाया गया है। कलर ऑप्शन की बात करें यह ऑर्कस व्हाइट, एटॉमिक ऑरेंज, डेटोना ग्रे, मीटियर ब्रॉन्ज, कैलिप्सो रेड, ट्रॉपिकल मिस्ट और टॉरनेडो ब्लू जैसे मोनोटोन ऑप्शन मिलते हैं। डुअल-टोन एक्सटीरियर कलर ऑप्शन को टॉप-एंड क्रिएटिव ट्रिम के लिए एक्सक्लूसिव रखा गया है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular