Saturday, May 28, 2022
HomeभारतTata Punch की टक्कर में आ रही Citroen C3 SUV, सामने आई...

Tata Punch की टक्कर में आ रही Citroen C3 SUV, सामने आई कार की पहली झलक


नई दिल्ली. Citroen C3 SUV इस साल भारत में लॉन्च होने जा रही है. हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी ऑफिशियल डेट का खुलासा नहीं किया है. लॉन्च से पहले C3 SUV को एक बार फिर सड़कों पर देखा गया है. यह पहली बार है, जब C3 SUV बिना किसी कवर के देखा गया है.

C3 SUV की नई स्पॉट की गई इमेज को संदीप श्रीराम नाम के फेसबुक यूजर ने शेयर किया है. इस इमेज में C3 SUV के बाहरी स्पेसिफिकेशन का खुलासा हो जाता है. C3 SUV लॉन्च होने पर फ्रांसीसी कार निर्माता की भारत में दूसरी कार होगी.

शेयर की गई इमेज में एक C3 SUV दिखाई दे रही है, जिसमें सिर्फ कंपनी के बैजिंग को छिपाया गया है. बाकी अन्य सभी बाहरी स्पेसिफिकेशन को साफ तौर पर देखा जा सकता है. हालांकि, कंपनी ने एक साल पहले जिस एसयूवी को शोकेस किया था, स्पॉट की गई कार उससे काफी हद तक अलग दिखाई दे रही है. C3 SUV में एक फ्रंट फेस है, जिसमें LED DRLs और LED हेडलाइट्स के साथ Citroen ग्रिल होगी. बम्पर भारत में Citroen की पहली कार C5 Aircross SUV में देखे गए बम्पर से थोड़ा अलग है. बंपर पर चंकी फॉगलैम्प केसिंग है.

लॉन्च से पहले C3 SUV को एक बार फिर सड़कों पर देखा गया है. (फोटो साभार; facebook/sandeepsreeram)

ऐसा होगा SUV का इंजन
Citroen C3 SUV, जिसे फ्रांसीसी कंपनी ‘मेड इन इंडिया फॉर इंडियंस’ कहती हैं, कुछ दक्षिण अमेरिकी देशों में पहले ही उत्पादन में जा चुकी है. कार निर्माता ने भारत के लिए पावरट्रेन के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है. ब्राजील में बेचे जाने वाले 2022 C3 में 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और 1.6-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिलता है. अर्जेंटीना में, C3 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आएगा, जिसका उपयोग नए Peugeot 208 में किया जाता है. Peugeot 208 में यह इंजन 5,750 rpm पर 82 हॉर्सपावर और 2,750 rpm पर 118 Nm अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

बेहतर होगा ग्राउंड क्लीयरेंस
Citroen C3 कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (CMP) पर बेस्ड है, जिसका व्हीलबेस 2,540 मिमी है. Citroen का दावा है कि पिछली सीटों पर बैठे यात्रियों के पास भी ‘सेगमेंट में सबसे अच्छे लेगरूम में से एक’ होगा. पीछे की सीटों के लिए 653 मिमी लेगरूम है. आगे की ओर, कोहनी के लिए 1418 मिमी और हेडरूम के लिए 991 मिमी है. इसके अलावा SUV में 180 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस देखने को मिलेगा. C3 में 10 मीटर का टर्निंग रेडियस भी है, जो इसे आसानी से चलने योग्य वाहन बनाता है. भारत में इसकी टक्कर टाटा पंच से होगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, SUV, Tata Motors



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular