Sunday, June 26, 2022
HomeभारतTata Punch पर 9 महीनों से ज्यादा वेटिंग, इस वेरिएंट की सबसे...

Tata Punch पर 9 महीनों से ज्यादा वेटिंग, इस वेरिएंट की सबसे ज्यादा डिमांड


टाटा मोटर्स ने अक्टूबर में अपनी Tata Punch माइक्रो एसयूवी को लॉन्च किया था। कार की शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। लॉन्चिंग के बाद से ही कार को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। ऑटोकार की रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा पंच के कुछ वेरिएंट्स पर 9 महीनों तक की वेटिंग चल रही है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि ग्राहक सबसे ज्यादा किन वेरिएंट्स को पसंद कर रहे हैं. 

इस वेरिएंट की सबसे ज्यादा डिमांड
बता दें कि टाटा पंच कुल चार वेरिएंट- Pure, Adventure, Accomplished, और Creative में आती है। ऑटोकार को सूत्रों ने बताया कि सबसे ज्यादा डिमांड टाटा पंच के बेस वेरिएंट प्योर की है। इसी वेरिएंट पर कुछ शहरों में 9 महीनों से ज्यादा की वेटिंग है। दूसरा वेरिएंट, जिसे सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है वह एडवेंचर है। इस वेरिएंट पर पांच महीने तक की वेटिंग है। बाकी वेरिएंट पर कलर और लोकेशन के हिसाब से दो से तीन महीने तक की वेटिंग चल रही है। 

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! मात्र 36000 रुपए में हुआ यह शानदार स्कूटर, देखें शानदार फीचर्स की जानकारी

Tata Punch के बेस वेरिएंट के फीचर्स
टाटा पंच के बेस वेरिएंट Pure में आपको फ्रंट पावर विंडो, टिल्ट स्टीयरिंग, 90 डिग्री खुलने वाले दरवाजे, LED इंडिकेटर्स, बॉडी कलर के बंपर और क्लैडिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने बेस वेरिएंट से ही सेफ्टी फीचर्स का खास ख्याल रखा है। इसमें डुअल एयरबैग, ABS, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, फ्रंट पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग और इंजन स्टार्ट / स्टॉप तकनीक जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। ग्राहक प्योर वेरिएंट में अतिरिक्त फीचर्स पाने के लिए Rhythm Pack ले सकते हैं, जिसकी कीमत 35 हजार रुपये है। इसमें आपको 3.5 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4 स्पीकर्स, और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें: WagonR से Creta तक, नवंबर में सबसे ज्यादा बिकी ये गाड़ियां, देखें टॉप 10 लिस्ट

इंजन और ट्रांसमिशन
टाटा पंच में 1.2 लीटर का तीन सिलिंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह 86bhp और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल (MT) और एक AMT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। कंपनी के मुताबिक, मैनुअल ट्रांसमिशन में 18.97kmpl और ऑटोमैटिक में 18.82kmpl का ARAI सर्टिफाइड माइलेज मिलता है। बता दें कि बेस वेरिएंट में सिर्फ MT का ऑप्शन है, जबकि AMT की शुरुआत एडवेंचर ट्रिम से होती है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular