Tuesday, August 9, 2022
HomeखेलTeam India: इन 3 खिलाड़ियों ने पार लगाई टीम इंडिया की नैया,...

Team India: इन 3 खिलाड़ियों ने पार लगाई टीम इंडिया की नैया, विंडीज के खिलाफ जिता दिया हारा हुआ मैच


Ind vs WI 2nd Odi: टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है. दोनों टीमों के बीच खेला गया दूसरा मैच काफी टक्कर का रहा. इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 311 रन का स्कोर खड़ा किया था. टीम इंडिया के लिए ये टारगेट काफी मुश्किल लग रहा था, लेकिन तीन खिलाड़ियों ने इसे टीम के लिए आसान बना दिया. इस मैच में टीम इंडिया ने 2 विकेट से जीत अपने नाम की. 

टीम की जीत का सबसे बड़ा हीरो

दूसरे वनडे में टीम इंडिया की जीत का सबसे बड़ा हीरो ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) रहे. अक्षर पटेल पिछले कुछ मैचों से लगातार फ्लॉप हो रहे थे, लेकिन उन्होंने सही मौके पर फॉर्म में वापसी की. इस मैच में उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में सिर्फ 40 रन दिए और 1 विकेट अपने नाम किया. वहीं उन्होंने दवाब में बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों पर नाबाद 64 कर की तोबड़तोड़ पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिलाई. इस शानदार खेल के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

विंडीज के बल्लेबाजों के लिए बना काल 

ये मुकाबला काफी हाई स्कोरिंग था. दोनों ही टीमों ने 300 रन का आंकड़ा पारी किया, लेकिन टीम इंडिया का एक तेज गेंदबाज इस मैच में शानदार गेंदबाजी की और वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हुआ. ये गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) हैं. शार्दूल इस मैच के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 7 और में 7.71 की इकॉनमी से 54 रन खर्च किए और 3 विकेट अपने नाम किए. शार्दूल के अलावा इस मैच में किसी भी गेंदबाज ने दो से ज्यादा  विकेट हासिल नहीं किए.

लगातार दूसरे मैच में दिखाया दम

इस सीरीज में विराट कोहली की जगह खेल रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने लगातार दूसरे मैच में गदर मचाया. श्रेयस अय्यर ने इस मैच में 71 गेंदों पर 88.73 की स्ट्राइक रेट से 63 रन की पारी खेली. ये उनका लगातार दूसरा अर्धशतक था. श्रेयस अय्यर ने पहले मैच में भी 57 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली थी. दूसरे मैच में श्रेयस अय्यर के अलावा संजू सैमसन ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 51 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular