Thursday, August 18, 2022
HomeखेलTeam India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी पर मंडरा रहा सबसे बड़ा...

Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी पर मंडरा रहा सबसे बड़ा खतरा, टी20 सीरीज में टीम से होगी छुट्टी!


India vs England T20: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है. इस साल के अंत में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप खेलना है, ऐसे में इस सीरीज के प्रदर्शन पर ही आने वाले समय में खिलाड़ियों को टीम में मौका मिलेगा. टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसके लिए इस सीरीज में प्लेइंग XI का हिस्सा बनना सबसे मुश्किल रहने वाला है. ये खिलाड़ी लगातार खराब प्रदर्शन कर रहा है. 

इस खिलाड़ी की टीम से हो सकती है छुट्टी

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया की नजर इंग्लैंड दौर की पहली जीत पर रहने वाली है. ऐसे में रोहित के सामने बेस्ट प्लेइंग XI चुनने की बड़ी चुनौती होगी. वहीं इस स्क्वाड में शामिल किए गए ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को इस सीरीज में बेच पर बैठना पड़ सकता है. हाल ही में अक्षर पटेल का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. इंग्लैंड की कंडीशन को देखते हुए रोहित एक ही स्पिनर से साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे, ऐसे में युजवेंद्र चहल टीम की पहली पसंद रहने वाले हैं. 

लगातार मौकों को किया बर्बाद 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में अक्षर पटेल (Axar Patel) को पांचों मैच की प्लेइंग XI में शामिल किया गया था, लेकिन वे इस मौका का फायदा नहीं उठा सके. अक्षर पटेल (Axar Patel) ने इस सीरीज में 8.26 की औसत से रन खर्च किए थे और सिर्फ 3 विकेट ही हासिल किए. वहीं आयरलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भी अक्षर पटेल को दोनों मैचों में खिलाया गया था, लेकिन वे यहां एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. 

इस खिलाड़ी से बड़ा खतरा

 अक्षर पटेल (Axar Patel) के लिए इस सीरीज में टीम का ही एक खिलाड़ी बड़ा खतरा साबित होने वाला है. दरअसल इस सीरीज के दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी टीम के स्क्वाड में शामिल किए गए हैं. ऐसे में रवींद्र जडेजा के टीम में आने के बाद अक्षर पटेल के लिए और मुश्किलें बढ़ जाएंगी, क्योंकि रवींद्र जडेजा शानदार फॉर्म में हैं और टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों को देखते हुए उन्हें टीम में पहले जगह मिल सकती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular