Sunday, October 24, 2021
Home खेल Team India ने इस क्रिकेटर को England नहीं लाकर की बड़ी गलती,...

Team India ने इस क्रिकेटर को England नहीं लाकर की बड़ी गलती, हार से चुकानी पड़ सकती है कीमत


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) का आगाज होने जा रहा है, ऐसे में टीम इंडिया (Team India) पर जीत का बहुत दबाव है, क्योंकि हाल ही में भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने मात दी थी. इंग्लैंड के हालात को देखते हुए भारत ने एक क्रिकेटर को नहीं लाकर बड़ी गलती की है, जिससे टीम को हार से चुकानी कीमत पड़ सकती है.

टीम इंडिया को खल रही है इस खिलाड़ी की कमी 

इंग्लैंड (England) दौरे के लिए जब टीम इंडिया (Tewam India) का चयन हुआ था तो उस समय भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की गैरमौजूदगी पर कई क्रिकेट जानकारों ने सवाल उठाए थे. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में स्विंग के लिए अनुकूल हालात का फायदा उठाने के लिए भारत के पास कोई भी स्विंग गेंदबाज नहीं मौजूद था और इसका खामियाजा टीम को हार से उठाना पड़ा था.

हार से चुकानी पड़ सकती है कीमत

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की कमी बहुत खलेगी. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) एक बेहतरीन स्विंग गेंदबाज हैं, जो विरोधी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) में शामिल नहीं करना भारतीय टीम मैनेजमेंट की बड़ी गलती साबित हो सकती है.

भुवनेश्वर कुमार बेहतरीन स्विंग गेंदबाज 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की बात करें तो वह जेम्स एंडरसन (James Anderson) की तरह स्विंग के महारथी हैं. इंग्लैंड की पिच पर जितनी स्विंग और सीम मिलती है, उसे देखते हुए भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को टीम इंडिया पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में बहुत मिस करेगी. भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड में टेस्ट में 19 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें दो बार उन्होंने पांच विकेट लिए हैं.

जेम्स एंडरसन की तरह महारथी है ये गेंदबाज 

स्विंग करने वाले गेंदबाजों के लिहाज से भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) उसी कैटेगरी में आते हैं, जिसमें जेम्स एंडरसन (James Anderson) हैं. वह उस तरह के गेंदबाज हैं. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) खेली जाएगी.  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular