Tuesday, August 9, 2022
HomeखेलTeam India: हार्दिक-पंत की जगह ये खिलाड़ी बनता भारत का नया कप्तान,...

Team India: हार्दिक-पंत की जगह ये खिलाड़ी बनता भारत का नया कप्तान, खुद ही तबाह कर रहा अपना करियर


Team India: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली एक युवा भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. ऋषभ पंत के बाद एक ही महीने के अंदर हार्दिक के रूप में टीम इंडिया को एक नया कप्तान मिला है. हार्दिक और पंत के अलावा एक और खिलाड़ी टीम में ऐसा है जो कप्तान बनाए जाने का दावेदार था लेकिन उसके लिए अब करियर बचा पाना  भी मुश्किल हो रहा है.

ये खिलाड़ी भी था दावेदार

ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या के अलावा टीम में एक और खिलाड़ी ऐसा है जो कप्तान बन सकता था. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि श्रेयस अय्यर हैं. अय्यर को पिछले कुछ सालों से टीम इंडिया का अगला कप्तान माना जाता था. लेकिन लगातार अपनी खराब फॉर्म और कप्तानी के बाद अब वो अपनी जगह तक बचा लें तो बहुत है. टीम में अय्यर को अब सूर्यकमार यादव की गैरमौजूदगी में खेलने का मौका मिलता है. साउथ अफ्रीका दौरे पर उनका प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है. ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ प्लेइंग 11 में सूर्यकुमार यादव की वापसी हो सकती है. 

लगातार मौके कर रहे बर्बाद

भारतीय टी20 टीम में श्रेयस अय्यर की जगह पर सवाल उठ रहे हैं . साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में जब टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, तो वह 11 गेंदों पर सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे टी20 मैच में भी श्रेयस अय्यर ने 35 गेंदों पर 40 रनों की बेहद धीमी पारी खेली. ऐसे में उनकी जगह को एक बड़ा खतरा भी मंडरा रहा है.

आईपीएल में दिखाया था जलवा

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को पहली बार फाइनल में पहुंचाने वाले कप्तान भी श्रेयस अय्यर ही थे. तभी से ये माना जा रहा था कि अय्यर टीम इंडिया के अगले कप्तान बनने का भी दम रखते हैं. लेकिन इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते हुए अय्यर का प्रदर्शन काफी खराब रहा. जिसके बाद कप्तान तो दूर उनके लिए अपनी जगह बचा पाना भी मुश्किल हो रहा है. 

टीम इंडिया को मिला नया कप्तान

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. इस टीम की कप्तानी पहली बार हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. हार्दिक की कप्तानी में हाल ही में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था. इसी के चलते उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. जबकि भुवनेश्वर कुमार इस सीरीज में उपकप्तान होने वाले हैं. वहीं इन दोनों के अलावा कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है.   

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular