Tuesday, July 27, 2021
Home Tesla मॉडल 3 कार भारत में ऑफिशियली पहुंची, यहां होगी टेस्टिंग, जानिए...
Array

Tesla मॉडल 3 कार भारत में ऑफिशियली पहुंची, यहां होगी टेस्टिंग, जानिए कब होगी लॉन्चिंग


टेस्ला की मॉडल 3 कार भारत पहुंची.

टेस्ला की मॉडल 3 कार भारत पहुंची.

Tesla की मॉडल 3 कार सबसे ज्यादा बिकती है. जानकारों के अनुसार ये कार टेस्ला की सबसे सस्ती कार है और इसे सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. टेस्ला भारत में इस कार की टेस्टिंग जुलाई-अगस्त के महीने में शुरू करने वाली है. वहीं ARAI से अप्रूवल मिलने के बाद इसे भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा.

मुंबई. टेस्ला की मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार मुंबई में बीते शुक्रवार शाम को पहुंची. टेस्ला ने इसकी 3 यूनिट भारत में भेजी है. जिनको टेस्टिंग के लिए लाया गया है. क्योंकि भारत में किसी भी कार को लॉन्च होने से पहले ऑटोमोटिव रिसर्च ऑफ इंडिया (ARAI) के परीक्षण से गुजरना होता है. जिसके बाद ही किसी भी कार को बाजार में लॉन्च किया जाता है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, टेस्ला इस साल के आखिर में अपनी मॉडल 3 कार को भारत में लॉन्च कर देगी.

टेस्ला की Model 3 कार बिकती है सबसे ज्यादा – दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टेस्ला की मॉडल 3 कार सबसे ज्यादा बिकती है. जानकारों के अनुसार ये कार टेस्ला की सबसे सस्ती कार है और इसे सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. टेस्ला भारत में इस कार की टेस्टिंग जुलाई-अगस्त के महीने में शुरू करने वाली है. वहीं ARAI से अप्रूवल मिलने के बाद इसे भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Yezdi की पहली बाइक का नाम Roadking हो सकता है, कंपनी ने फाइल किया ट्रेडमार्क, जानिए सबकुछ

इन लोगों को Tesla ने किया हायर – टेस्ला ने मॉडल 3 की लॉन्चिंग के लिए 6 इंडियन को हायर किया है. जिसमें टेस्ला ने समीर जैन आफ्टर सेल्स को लीड करेंगे. इससे पहले समीर 7 साल तक इंडिया में पोर्श कंपनी के लिए काम कर चुके है. वहीं एथर एनर्जी से निशांत का लाया गया है. जो चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करेंगे. वहीं न्यूमो से मनुज खुराना को लाया गया है जो कंपनी की स्ट्रेटजी बनाएंगे. वहीं वॉलमार्ट से चित्रा थॉमस और वैभव तनेजा को लाया गया है.यह भी पढ़ें: पेट्रोल की कीमत में फिर इजाफा, जेब पर बढ़ेगा बोझा, ऐसे में खरीदे 90 किमी माइलेज देने वाली बाइक

यहां बनेगा टेस्ला का प्लांट – टेस्ला ने कर्नाटक में अपना ऑफिस रजिस्टर्ड कराया है. कंपनी को प्लांट लगाने के लिए कई राज्यों से ऑफर मिले है. लेकिन कंपनी ने अभी इसके बारे में कोई फैसला नहीं किया है, वहीं माना जा रहा है कि, टेस्ला कर्नाटक में ही अपना प्लांट स्थापित कर सकती है. क्योंकि कंपनी अपनी मॉडल 3 कार को CBU यूनिट के तौर पर प्रोडक्शन करना चाहती है.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular