Monday, April 12, 2021
Home खेल Thailand Open: Saina Nehwal हुई फ्लॉप, Kidambi Srikanth भी हुए बाहर

Thailand Open: Saina Nehwal हुई फ्लॉप, Kidambi Srikanth भी हुए बाहर


बैंकॉक: भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल (Saina Nehwal) गुरुवार को महिला एकल के दूसरे दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान से हारकर थाईलैंड ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. 

भारत के अन्य खिलाड़ियों के लिए भी गुरुवार का दिन अच्छा नहीं रहा, जिससे इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई.

दूसरे दौर में साइना की हार

साइना पहला गेम जीतने में सफल रही लेकिन इसके बाद वह लय बरकरार नहीं रख पाई और 68 मिनट तक चले मैच में 23-21, 14-21, 16-21 से हार गई. यह विश्व में 12वीं रैंकिंग की बुसानन के हाथों साइना की लगातार चौथी हार है.

Terrorist की खबर में लगी Virat Kohli और Anushka Sharma की फोटो, अखबार की गलती पर मचा बड़ा बवाल 

साइना और बुसानन के बीच लंबी रैलियां देखने को मिली लेकिन थाई खिलाड़ी ने अच्छे शॉट लगाये जिनका उन्हें फायदा मिला. पहले गेम में साइना एक समय 6-5 से आगे चल रही थी लेकिन ब्रेक तक बुसानन 11-9 से बढ़त पर थी.

साइना ने हालांकि इसके बाद वापसी की और 17-17 से स्कोर बराबर करने के बाद अपनी प्रतिद्वंद्वी को बराबरी की टक्कर दी. बुसानन का ढीला रिटर्न नेट पर उलझने के कारण साइना ने पहला गेम अपने नाम किया.

दूसरे गेम में साइना ने कुछ गलतियां की जिसका फायदा उठाकर बुसानन 11-6 से आगे हो गयी. इसके बाद भी उन्होंने अपनी बढ़त कायम रखी और भारतीय खिलाड़ी के शॉट बाहर मारने पर मैच बराबरी पर ला दिया.

बुसानन तीसरे और निर्णायक गेम में भी शुरू से हावी हो गयी. साइना ने वापसी की कोशिश भी की लेकिन ब्रेक तक थाई खिलाड़ी को 11-7 से अच्छी बढ़त हासिल थी. इसके बाद भी साइना जूझती रही और बुसानन 18-11 से आगे हो गयी. बुसानन को आखिर में छह मैच प्वाइंट मिले जिनमें से साइना केवल दो का ही बचाव कर पाई.

श्रीकांत चोट के चलते बाहर

पुरुष एकल में विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) को दायें पांव की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आठवीं वरीयता प्राप्त मलेशियाई ली जी जिया को वाकओवर देना पड़ा.

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, William Pucovski हुए बाहर, Marcus Harris टीम में शामिल

इससे पहले पुरुष युगल में भारत के सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भी इंडोनिशया के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान से 19-21, 17-21 से हारकर बाहर हो गए.

भारत की निगाहें अब सात्विक और उनकी मिश्रित युगल जोड़ीदार अश्विनी पोनप्पा पर टिकी थी लेकिन उन्हें भी हांगकांग के चांग ताक चिंग और नग विंग यंग से 12-21, 17-21 से हार झेलनी पड़ी, जिससे इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular