Tuesday, August 9, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सTikTok वाले फीचर्स से परेशान हुए इंस्टाग्राम यूजर्स, कंपनी वापस लेगी बदलाव

TikTok वाले फीचर्स से परेशान हुए इंस्टाग्राम यूजर्स, कंपनी वापस लेगी बदलाव


हाइलाइट्स

इंस्टाग्राम ने अपने TikTok जैसे फीचर्स को खत्म करने का फैसला किया है.
यूजर्स ने हाल ही में लॉन्च किए गए कुछ फीचर्स की आलोचना की है.
आलोचना करने वालों में कईं अंतरराष्ट्रीय हस्तियां भी शामिल हैं.

नई दिल्ली. सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अपने TikTok जैसे फीचर्स को खत्म करने का फैसला किया है. यह फैसला यूजर्स से मिली फीडबैक के बाद लिया गया है. यूजर्स ने अपनी फीडबैक में कहा कि इन फीचर्स के आने के बाद Instagram ने अपनी पहचान खो दी है. गौरतलब है कि फोटो और वीडियो शेयरिंग सोशल नेटवर्किंग सर्विस लगातार ज्यादा व्यूज पाने की दौड़ में अपने प्रतिद्वंद्वी TikTok को पछाड़ने की कोशिश कर रही है.

इसी कोशिश में मेटा ने इंस्टाग्राम और यूट्यूब के इंटरफेस को बदल दिया था, ताकि यूजर्स प्लेटफॉर्म पर टिकटॉक की तरह वीडियो और तस्वीरें देख सकें. हालांकि, कंपनी द्वारा किए गए कुछ बदलावों की यूजर्स ने जमकर आलोचना की है. इनमें शॉर्ट-फॉर्म वीडियो, TikTok की तरह फुल-स्क्रीन डिस्पले और अनजान लोगों की पोस्ट सजेस्ट करना शामिल हैं.

लोगों को पसंद नहीं आया बदलाव
बता दें कि TikTok जैसे फीचर शुरू करने का इंस्टाग्राम का प्लान यूजर्स को बिल्कुल पसंद नहीं आया और उन्होंने सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ एक अभियान शुरू कर दिया था. इंस्टाग्राम के खिलाफ अभियान चलाने वालों में न केवल जनता बल्कि कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियां भी शामिल थीं. इसके चलते कंपनी ने इन फीचर्स को खत्म करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें- Instagram पर Reels की तरह शेयर होंगी सभी शॉर्ट वीडियो, ऐप में आ रहे हैं कई दमदार फीचर

गौरतलब है कि किम कार्दशियन और काइली जेनर ने इस सप्ताह सोशल मीडिया पर कई मैसेज पोस्ट किए, जिसमें उन्होंने कंपनी से इंस्टाग्राम को फिर से इंस्टाग्राम बनाने और टिकटॉक की तरह न बनने की अपील की.

TikTok से प्रतिस्पर्धा
इन फीचर्स को हटाने से पहले इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया और कहा कि फिलहाल इन फीचर्स ट्रायल चल रहा है और अभी कुछ यूजर्स के साथ इनका परीक्षण किया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि मेटा और गूगल दोनों को ही TikTok से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में दोनों कंपनियां लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आ रही हैं.

Tags: Facebook, Instagram, Tech news, Tech News in hindi, TikTok



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular