Saturday, June 25, 2022
HomeभारतToyota Glanza CNG : जल्द लॉन्च होगा टोयोटा ग्लैंजा का सीएनजी मॉडल,...

Toyota Glanza CNG : जल्द लॉन्च होगा टोयोटा ग्लैंजा का सीएनजी मॉडल, माइलेज जानकर रह जाएंगे दंग


नई दिल्ली. भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट में सीएनजी कारों की रेस तेज होती दिख रही है. मारुति बलेनो 2022 (Maruti Baleno 2022) कार की सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी टोयोटो ग्लैंजा 2022 (Toyota Glanza 2022) जल्द ही सीएनजी वेरिएंट (CNG variant) में आने वाली है. इसका जानकारी खुद टोयोटा ने दी.

लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक, टोयोटा की यह कार एक किलोग्राम सीएनजी में 25 किलोमीटर की माइलेज दे सकती है. ऐसे में दिल्ली के यूजर्स को प्रति किलोमीटर की लागत करीब 2 रुपये आएगी. टोयोटा ग्लैंजा 2022 को भारत में बीते सप्ताह पेश किया जा चुका है. यह कई लेटेस्ट और अपडेट फीचर्स-डिजाइन के साथ दस्तक दे चुकी है. हालांकि, कई फीचर्स इस महीने की शुरुआत में लॉन्च हो चुकी मारुति बेलेनो 2022 से मिलते-जुलते नजर आते हैं.

ये भी पढ़ें- क्रिप्टोकरेंसी को GST के दायरे में ला सकती है सरकार! जानिए कितना चुकाना होगा टैक्स

अभी लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं
टोयोटा अपनी इस प्रीमियम सेगमेंट की हैचबैक कार को टोयोटा ग्लैंजा ई-सीएनजी के नाम से पेश कर सकती है. हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया है. उम्मीद है  कि यह कुछ महीनों के अंदर शोरूम में नजर आ सकती है. इस कार में K सीरीज का ही इंजन नजर आएगा.

जानें कीमत और खूबियां
टोयोटा ने हाल ही में अपनी कार को भारत में लॉन्च किया था. इसकी शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) 6.39 लाख रुपये है. हालांकि, सीएनजी वेरिएंट की कीमत में इजाफा होगा और यह पेट्रोल की तुलना में करीब 60-80 हजार रुपये तक हो महंगी हो सकती है.

इंजन और पावर
मारुति सुजुकी बलेनो और टोयोटा ग्लैंजा दोनों में ही 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो चलने पर 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क पैदा कर सकता है. दोनों ही कार 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और फाइव स्पीड एएमटी गियबॉक्स ऑप्शन के साथ आती हैं.

Tags: Auto News, Automobile, Maruti Suzuki Baleno, Toyota Glanza



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular