Sunday, September 26, 2021
Home Toyota Land Cruiser एलसी-300 दुबई पुलिस में शामिल, जानें इस दमदार एसयूवी...
Array

Toyota Land Cruiser एलसी-300 दुबई पुलिस में शामिल, जानें इस दमदार एसयूवी के स्‍पेसिफिकेशंस


नई दिल्‍ली. अब अपराध पर अंकुश लगाने के लिए दुबई पुलिस (Dubai Police) ने अपने हाई-इंड ऑटोमोबाइल में टोयोटा लैंड क्रूजर (Toyota Land Cruiser) एलसी-300 एसयूवी को शामिल कर लिया है. पिछले मॉडल के मुकाबले लैंड क्रूजर एसयूवी (LC-300 SUV) कई मायने में बेहतर है. ये पहले के मुकाबले ज्यादा हल्की है. इसमें ईंधन भी कम खर्च (Fuel Efficient) होता है. नेक्स्ट जेनरेशन एसयूवी को नए GA-F बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस पर बनाया गया है. टोयोटा ने इस एसयूवी के डिजाइन को दोबारा री-स्ट्रक्चर किया है. इससे इस एसयूवी का वजन 200 किग्रा कम हुआ है. इसे ज्‍यादा शानदार लुक देने के लिए एसयूवी के इंटीरियर को भी मॉडिफाई किया गया है.

LC-300 में मिलेंगे ये स्‍पेसिफिकेशंस

3डी मल्टी-टेरेन सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक काइनेटिक डायनेमिक सस्पेंशन सिस्टम के अलावा एलसी-300 में ऑफ-रोड क्षमताओं (EKDSS) को बेहतर बनाने के लिए 3डी मल्टी-टेरेन डिटेक्टर और इलेक्ट्रॉनिक काइनेटिक डायनेमिक सस्पेंशन सिस्टम भी दिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, टोयोटा ने डीजल और ट्विन-टर्बो पेट्रोल V6 इंजन के पक्ष में भारी V8 इंजनों को भी छोड़ दिया है. टोयोटा में डिफॉल्ट मोटर्स के साथ 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स इंजन दिया गया है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एलसी-300 में 3.3-लीटर वी-6 ट्विन-टर्बो डीजल इंजन आता है, जो 308 हॉर्सपावर और 700 एनएम का टार्क जेनरेट करता है. मिडिल-ईस्ट में ये एसयूवी 3.5-लीटर V6 पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसमें 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. ये इंजन 414 hp की पावर और 650 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

ये भी पढ़ें- अगर गुल्‍लक में पड़ा है ये खास 2 रुपये का सिक्‍का तो कमा सकते हैं ₹5 लाख, जानें बेचने की पूरी प्रक्रिया

टीएनजीए प्लेटफॉर्म का पहला लैडर वैरिएंट

एस्टन मार्टिन वन-77, लाइकन हाइपरस्पोर्ट, ऑडी R8 और बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी जैसी कारें दुबई पुलिस विभाग के हाई-इंड ऑटोमोबाइल में पहले से शामिल हैं. दूसरी ओर हाल में पेश की गई टोयोटा एलसी-300 सबसे मजबूत गाड़ियों में एक है. टोयोटा एलसी-300 जापानी निर्माता की ओर से टीएनजीए प्लेटफॉर्म का दुनिया का पहला लैडर वैरिएंट है. यह इस लग्‍जरी एसयूवी को एलसी-200 की तुलना में हल्का, मजबूत और तकनीकी रूप से बेहतर बनाता है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular