Tuesday, August 9, 2022
Homeविश्वTrending News: पति की मौत के 2 साल बाद महिला ने दिया...

Trending News: पति की मौत के 2 साल बाद महिला ने दिया उसके बच्चे को जन्म, जानिए कैसे हुआ ये ‘चमत्कार’


Amazing Scince News: साइंस ने आज खूब तरक्की कर ली है. ये तरक्की इतनी हो चुकी है कि असंभव काम भी अब संभव होने लगा है. ऐसा ही एक मामला यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के लिवरपूल (Liverpool) शहर में सामने आया है. यहां एक महिला ने अपने पति की मौत के करीब दो साल बाद दिवंगत पति के बच्चे को जन्म दिया है. यह खबर लोगों को खूब हैरान कर रही है. चलिए आपको बताते हैं आखिर कैसे संभव हुआ यह चमत्कार.

पति ने देखा था एक और बच्चे का सपना

लिवरपूल में रहने वालीं लॉरेन मैकग्रेगर के पति क्रिस की जुलाई 2020 में ब्रेन ट्यूमर से मौत हो गई थी. क्रिस और लॉरेन एक और बच्चा चाहते थे, लेकिन क्रिस की मौत ने इस सपने को तोड़ दिया. लॉरेन को क्रिस की काफी कमी खलती थी. उन्होंने एक दिन सोचा कि वह हर हाल में पति के सपने को सच करेंगी और इसके लिए उन्होंने आईवीएफ टेक्निक का सहारा लेने की ठानी.   

पति की मौत के 9 महीने बाद गर्भ किया धारण

क्रिस की मौत के करीब 9 महीने बाद उन्होंने आईवीएफ टेक्निक से मां बनने की प्रक्रिया शुरू की. उन्होंने क्रिस के फ्रिज किए हुए शुक्राणु का इस्तेमाल करके गर्भ धारण किया. पति की मौत के 2 साल बाद लॉरेन ने 17 मई 2022 को अपने दिवंगत पति के बच्चे को जन्म दिया. लॉरेन ने इस बच्चे का नाम सेब रखा है. लॉरेन कहती हैं कि, “मुझे ऐसा नहीं लगा कि मुझे सेब को उसके पिता की तस्वीर से परिचित कराने की ज़रूरत है. ऐसा लगता है जैसे वे पहले से ही एक-दूसरे को जानते हैं. क्रिस जहां कहीं भी है, वहां से उसने मुझे अपना एक छोटा सा टुकड़ा दिया है.”

पिता की तरह आता है नजर

लॉरेन कहती हैं कि, “उनका छोटा बच्चा सेब बिल्कुल अपने पिता की तरह दिखता है. जब वह पैदा हुआ था तो उसके बाल और सिर पिता की तरह ही थे. यही नहीं उसकी हेयरलाइन भी क्रिस की तरह ही ‘एम’ आकार में है. इसे लेकर हम क्रिस को चिढ़ाते भी थे. सेब में क्रिस की और भी खासियतें दिखती हैं.” लॉरेन ने कहा कि, क्रिस का 18 वर्षीय बेटा भी सेब से बहुत खुश है. वह सब कुछ करता है जो एक बड़े भाई या पिता को बच्चे के लिए करना चाहिए.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular