Thursday, August 18, 2022
Homeविश्वTrending News: 10 महीने बाद मिला नदी में गिरा मोबाइल, फोन की...

Trending News: 10 महीने बाद मिला नदी में गिरा मोबाइल, फोन की हालत देख हर कोई हो रहा हैरान


Latest Trending News: आमतौर पर स्मार्टफोन अगर पानी में कुछ देर के लिए चला जाए तो उसका बचना मुश्किल होता है और वह खराब हो जाता है, लेकिन यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) से एक ऐसा मामला सामने आया है जो सबको हैरान कर रहा है. दरअसल, यहां एक शख्स का 10 महीने पहले नदी में गिरा फोन दिलचस्प तरीके से मिल गया. यही नहीं, ये फोन उसे चलते कंडीशन में मिला है. इतने लंबे समय तक फोन के पानी में रहने के बाद भी उसका वर्किंग मोड में होना हर किसी को दंग कर रहा है.

वाय नदी में गिरा था फोन

रिपोर्ट के मुताबिक, ओवेन डेविस (Owain Davies) 10 महीने पहले घूमने के लिए वाय नदी (River Wye) गए थे. यहां उनका आईफोन नदी में गिर गया था. क्योंकि नदी की गहराई अधिक थी, इसलिए उन्होंने फोन मिलने की उम्मीद छोड़ दी. जून 2022 की शुरुआत में मगेल पचेको ( Miguel Pacheco) परिवार के साथ इसी नदी में घूमने गए थे. घूमने के दौरान उन्हें यह फोन कीचड़ में सना मिला. इसके बाद उन्होंने पहले तो फोन को सुखाया और फिर इस फोन की फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करना शुरू किया. उनका मकसद इस फोन को उसके असली मालिक तक पहुंचाना था.

फेसबुक पर शेयर की फोटो

फोन की फोटो पोस्ट करने के बाद भी जब कोई जानकारी हीं मिली, तो उन्होंने इस फोन को चार्ज करने के बारे में सोचा. शुरू में उन्हें भरोसा नहीं था कि फोन चार्ज हो पाएगा. हालांकि कुछ देर बाद ही फोन चार्ज होने लगा. फोन के चार्ज होने के बाद पचेको ने मोबाइल को ऑन किया. मोबाइल ऑन होने के बाद स्क्रीनसेवर पर एक कपल की फोटो दिखी और उस पर तारीख 13 अगस्त की थी. इसके बाद पचेको ने स्क्रीनसेवर पर मौजूद कपल की फोटो क्लिक करके फेसबुक पर शेयर किया और फोन के मिलने के बारे में भी बताया.

फोन मालिक ने की सराहना

पचेको के इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया. हालांकि फोन के असली मालिक ओवेन डेविस तक इसकी सूचना नहीं पहुंची थी. वह 6 महीने से सोशल मीडिया से दूर थे, ऐसे में इस फोटो से भी वह अनजान रहे. उन्हें उनके दोस्त ने इस संबंध में जानकारी दी. इसके बाद डेविस ने बताया कि 10 महीने पहले जब मैं उस नदी में नाव पर बैठकर घूम रहा था तो उनका फोन जेब से निकलकर नदी में गिर गया. मैंने इस फोन की उम्मीद छोड़ दी थी, लेकिन जिस तरह पचेको ने प्रयास करके इसे मुझ तक पहुंचाया है वह काबिले तारीफ है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular