Tuesday, April 13, 2021
Home भारत TRP SCAM: पुलिस ने कहा-रेटिंग में गड़बड़ी करने के लिए अर्नब गोस्वामी...

TRP SCAM: पुलिस ने कहा-रेटिंग में गड़बड़ी करने के लिए अर्नब गोस्वामी ने BARC के पूर्व CEO को लाखों रुपये दिए


TRP SCAM: पुलिस ने कहा-रेटिंग में गड़बड़ी करने के लिए अर्नब गोस्वामी ने BARC के पूर्व CEO को लाखों रुपये दिए

अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने पिछले महीने एक अलग मामले में गिरफ्तार किया था (फाइल फोटो)

मुंबई:

फर्जी टीआपी मामले में अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही है. मुम्बई पुलिस की ओर से जारी रिमांड नोट के मुताबिक, पुलिस ने जांच में पाया है कि रेटिंग में गड़बड़ी करने के लिए अर्नब गोस्वामी ने BARC के पूर्व CEO पार्थो दासगुप्ता को लाखों रुपये दिए थे. इसके बदले में रिपब्लिक भारत और रिपब्लिक टीवी के टीआरपी को बढ़ाया गया था.

यह भी पढ़ें

अपने नोट में पुलिस ने यह भी कहा है कि दासगुप्ता – जिन्हें पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था वही इस मामले में “मास्टरमाइंड” थे और वित्तीय लाभ के लिए दर्शकों की संख्या और डेटा को गलत ढंग से बता रहे थे. पुलिस ने यह दावा करते हुए पूर्व सीईओ की और हिरासत को और अधिक बढाने की मांग की है. जिससे  यह पता लगाया जा सके कि इस तरह के और भुगतान किए गए थे या नहीं.

Newsbeep

पुलिस ने आरोप लगाया है कि दासगुप्ता और BARC के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी – पूर्व सीओओ रोमिल रामगढ़िया “कुछ चैनलों के गुप्त और गोपनीय जानकारी प्रदान करते थे” जिससे कि रिपब्लिक टीवी के अंग्रेजी और हिंदी चैनलों की टीआरपी को बढ़ाया जा सके.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक आरोप लगाया गया है कि दासगुप्ता ने अपने पद का दुरुपयोग कर टीआरपी में फेरबदल किया. जून 2013 से नवंबर 2019 तक BARC के सीईओ रहने वाले दासगुप्ता को लाखों रुपयों मिले जिससे उन्होंने गहने और घड़ी खरीदे. पुलिस अब भी इस मामले पर जानकारी जुटाने में लगी है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular