Monday, April 12, 2021
Home भारत TVS Jupiter का सबसे सस्ता वैरिएंट हुआ लॉन्च! मिलेंगे कई खास फीचर्स,...

TVS Jupiter का सबसे सस्ता वैरिएंट हुआ लॉन्च! मिलेंगे कई खास फीचर्स, महज इतनी है कीमत


TVS Jupiter का कंपनी ने उतारा सबसे सस्ता वैरिएंट

TVS Jupiter का कंपनी ने उतारा सबसे सस्ता वैरिएंट

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors ने अपनी बेस्ट सेलिंग स्कूटर Jupiter के सबसे किफायती वैरिएंट को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस स्कूटर को शीट वहाइट मेटल नाम दिया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 14, 2021, 5:53 AM IST

नई दिल्ली. दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर इंडिया (TVS Motors) ने भारतीय बाजार में अपने लोकप्रिय स्कूटर Jupiter के लाइनअप में एक नया वैरिएंट जोड़ दिया है. कंपनी ने इस स्कूटर को ‘Sheet Metal variant’ नाम दिया गया है, जो सबसे किफायती वैरिएंट है. बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस स्कूटर की कीमत 63,497 रुपये तय की गई है.बता दें कि नया टीवीएस जुपिटर शीट मेटल वेरिएंट दो रंग विकल्पों में पेश किया गया है, जिसमें मेटालिक सिल्वर और मेटालिक टाइटेनियम ग्रे शामिल है.

बता दें कि, इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट की कीमत 65,497 रुपये, ZX वैरिएंट की कीमत 68,247 रुपये और ZX डिस्क ब्रेक वैरिएंट की कीमत 72,347 रुपये है. वहीं टॉप स्पेक्स क्लॉसिक वैरिएंट की कीमत 72,472 रुपये है. यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार दी गई हैं.

अन्य वैरिएंट्स की कीमत में किया इजाफा
इस नए स्कूटर के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने Jupiter के अन्य वैरिएंट्स की कीमत में भी इजाफा किया है. नए एसएमडब्ल्यू वेरिएंट के अलावा टीवीएस जुपिटर पहले से ही चार अन्य ट्रिम स्तरों स्टैंडर्ड, जेडएक्स, जेडएक्स डिस्क और क्लासिक में उपलब्ध है. जिनकी कीमत में कंपनी ने हाल ही में 2,770 रुपये तक का इजाफा किया है. नए वैरिएंट सहित पूरे ज्यूपिटर रेंज को अब 63,497 रुपये से लेकर 72,472 रुपये तक हो गई है.ये भी पढ़ें: Hyundai फरवरी में लॉन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5! 5 मिनट चार्ज में चलेगी 100Km

मिलेगा पावरफुल इंजन
इस स्कूटर के नए बेस वेरिएंट में कंपनी ने 110सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन का दिया गया है, जो 7500rpm पर 7.4hhp की पावर और 5500rpm पर 8.4nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसके साथ ही इस इंजन को सीवीटी (CVT) गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. नए बेस वेरिएंट में दो राइडिंग मोड्स के साथ ब्रांड के इकोनॉमिटर (Econometer) का पेटेंट कराया गया है.

इसमें दो राइडिंग मोड़ इको और पावर दिए गए हैं. वहीं इस स्कूटर में स्टैंडर्ड तौर पर एलईडी हेडलैम्प, एलईडी टेललाइट्स, अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ओपन ग्लोव बॉक्स, बड़ा बूट स्पेस, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट (केवल जेडएक्स और क्लासिक वेरिएंट) पर शामिल हैं.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular