Sunday, April 11, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स Twitter देगा नए साल पर खुशखबरी! तीन साल बाद वापस ला रहा...

Twitter देगा नए साल पर खुशखबरी! तीन साल बाद वापस ला रहा है अपना ये पॉपुलर फीचर


Twitter 2021 में अकाउंट के वेरिफिकेशन के प्रोसेस को वापस ला रहा है.

Twitter 2021 में अकाउंट के वेरिफिकेशन के प्रोसेस को वापस ला रहा है.

ट्विटर ने अपने सार्वजनिक वेरिफिकेशन प्रोग्राम (verification program) को तीन साल पहले रोक दिया था, और अब इसे फिर से वापस लाया जा रहा है…

नई दिल्ली. सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म ट्विटर (Twitter) अपने अकाउंट के वेरिफिकेशन(acccount verification) के प्रोसेस अगले साल की शुरुआत में फिर शुरू करेगा, जिसके तहत एक्टिव और ऑथेंटिक यूज़र्स के अकाउंट को ‘ब्लू टिक’ (blue tick) दिया जाता है. ट्विटर ने अपने सार्वजनिक वेरिफिकेशन प्रोग्राम (verification program) को तीन साल पहले रोक दिया था, क्योंकि उसे प्रतिक्रिया मिली थी कि कई लोगों को यह मनमाना और भ्रमित करने वाला लगा. हालांकि, ट्विटर ने विशेष मामलों में खातों को ब्लू टिक देने जारी रखे.

ट्विटर ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, ‘एक साल बाद हमने 2020 के अमेरिकी चुनाव के मौके पर सार्वजनिक बातचीत में ईमानदारी बनाए रखने के लिए इस काम को आगे बढ़ाया.’ माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म अब प्रक्रिया को फिर से शुरू कर रहा है और जनता से 24 नवंबर से 8 दिसंबर 2020 तक अपनी नई सत्यापन नीति के मसौदे पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा है.

(ये भी पढ़ें- 1 जनवरी 2021 से मोबाइल नंबर में बिना ‘0’ लगाए नहीं हो पाएगी बात! जानें क्या है ये नया नियम)

ब्लॉग में कहा गया है कि इस नीति के आधार पर भविष्य में सुधार किए जाएंगे कि सत्यापन का मतलब क्या है, सत्यापन के लिए कौन योग्य है और ‘अधिक न्यायसंगत प्रक्रिया’ सुनिश्चित करने के लिए क्यों कुछ खाते सत्यापन खो सकते हैं.ट्विटर ने कहा, ‘हम 2021 की शुरुआत में एक नई सार्वजनिक आवेदन प्रक्रिया के साथ सत्यापन को फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं. प्रस्तावित नीति के अनुसार ट्विटर पर ‘ब्लू वेरिफाइड बैज’ लोगों को बताता है कि यह सार्वजनिक हित का एक प्रामाणिक खाता है.’

(ये भी पढ़ें- हर दिन 1.5GB डेटा देने वाले ये हैं Airtel के बेस्ट प्लान, 300 रुपये से कम में मिलती है फ्री कॉलिंग और कई फायदे)

ट्विटर ने कहा कि ब्लू टिक पाने के लिए खाता ‘उल्लेखनीय और सक्रिय’ होना जरूरी है. इसके तहत ट्विटर ने 6 तरह के खातों की पहचान की है, जिसमें 1) सरकार, 2) कंपनियां, ब्रांड और गैर-लाभकारी संगठन, 3) समाचार, 4) मनोरंजन, 5) खेल, 6) सामाजिक कार्यकर्ता, आयोजक और अन्य प्रभावशाली व्यक्ति शामिल हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular