Wednesday, October 27, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स Twitter ने रोक दिया अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम, Blue टिक के लिए करना...

Twitter ने रोक दिया अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम, Blue टिक के लिए करना होगा इंतज़ार


माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) ने अपने अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम (Account verification program) को रोक दिया है. कंपनी ने बताया कि उन्हें अभी अपने एप्लिकेशन और रिव्यू प्रोसेस में सुधार करना है. ट्विटर ने पिछले महीने ही माना था कि उसने कुछ अकाउंट्स को स्थायी तौर पर सस्पेंड किया है, जिसे उसने गलती से वेरिफाईड अकाउंट घोषित कर दिया था. कंपनी ने एक ट्वीट के ज़रिए बताया कि, ‘हमने वेरिफिकेशन के लिए एप्लिकेशन पर अस्थायी रूप से रोक लगा दिया है ताकि हम अपने एप्लिकेशन और रिव्यू प्रोसेस में सुधार कर सकें.’

Twitter ने कहा, ‘हम जानते हैं कि जो लोग वेरिफिकेशन के लिए इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए ये निराशाजनक है. हम चीजों को ठीक करना चाहते हैं और इसके लिए हम आपके धैर्य की सराहना करते हैं.’

(ये भी पढ़ें- सस्ता मिल रहा है Xiaomi का 6000mAh बैटरी वाला पावरफुल स्मार्टफोन, मिलेगा खास डिस्प्ले और कैमरा)

पिछले महीने, ट्विटर ने कहा कि उसने गलती से कम संख्या में फर्जी अकाउंट के वरिफिकेशन ऐप्लिकेशन को मंजूरी दे दी थी. इसने एक बयान में कहा, ‘हमने अब अपने प्लेटफॉर्म हेरफेर और स्पैम नीति के तहत पेडिंग अकाउंट्स को को स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया है, और उनके सत्यापित बैज को हटा दिया है.

2017 में भी बंद किया था वेरिफिकेशन प्रोग्राम
Twitter ने इससे पहले 2017 में अपने वेरिफिकेशन प्रोग्राम को बंद कर दिया था, जिसे अब फिर मई, 2021 में फिर से लॉन्च किया गया था.

(ये भी पढ़ें- 2021 में लोगों की पसंद बने ये 10 पॉपुलर स्मार्टफोन Games, सबसे ज़्यादा बार हुए डाउनलोड)

ट्विटर ने मई में अपने नए वेरिफिकेशन एप्लिकेशन प्रोसेस को रिलॉन्च किया था, जिसमें छह कैटेगरी में वेरिफिकेशन और रिव्यू करके ग्लोबली यूजर्स को ब्लू बैज दिया जाता था. हालांकि एक हफ्ते के अंदर ही ट्विटर ने अपने ब्लू बैज वेरिफिकेशन प्रोग्राम को रोक दिया, और कहा कि वह अब अपने पास आए एप्लिकेशन को वेरिफाई करेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular