Saturday, May 28, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सTwitter पर आ रहा है नया फीचर, एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए ये...

Twitter पर आ रहा है नया फीचर, एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए ये काम हो जाएगा आसान


ट्विटर (Twitter) एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे एंड्रॉयड यूज़र्स (Android users) किसी ट्वीट से टेक्स्ट को सेलेक्ट कर सकेंगे. पहली बार सिक्योरिटी रिसर्चर जेन मनचुन वोंग द्वारा स्पॉट किए गए इस फीचर को कुछ समय से iOS यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया गया है, और अब इसे एंड्रॉयड के लिए भी पेश किया जा रहा है. आधिकारिक तौर पर उपलब्ध नहीं होने पर, एंड्रॉयड यूज़र्स ने बिल्ट इन फीचर का इस्तेमाल करके लिमिटेशन को बायपास करने के तरीके खोजे, जो उन्हें किसी भी स्क्रीन से टेक्स्ट को सेलेक्ट करने की अनुमति देता है. एंड्रॉयड विशेषज्ञ मिशाल रहमान ने बताया कि ये सुविधा मौजूद है, लेकिन ये सभी एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए उपलब्ध नहीं है.

ट्विटर पिछले कुछ सालों से प्लेटफॉर्म पर तेजी से नए फीचर जोड़ रहा है. 2021 में, इसने बर्डवॉच को जोड़ा, ये एक ऐसी पहल है जो यूज़र्स को भ्रामक ट्वीट्स को टैग करने, वॉयस नोट्स जोड़ने, 4K इमेज अपलोड के लिए समर्थन, स्पेस, क्लबहाउस के प्रतिद्वंद्वी को पेश करने और ट्विटर ब्लू नामक एक नई सदस्यता सेवा शुरू करने की अनुमति देती है.

Photo: Twitter

Photo: Twitter

2022 में, प्लेटफ़ॉर्म पहले से कहीं अधिक व्यस्त हो गया है, और एक नए कंपोज़र बार की टेस्टिंग, कम्यूनिटी में सुधार जो यूज़र्स को उन्हें आसानी से दूसरों के साथ शेयर करने की अनुमति देता है, एक ट्वीट के लिए प्रतिक्रिया वीडियो और डायरेक्ट मैसेज के अंदर चैट या बातचीत की सर्च करने की क्षमता देता है.

Twitter पर हाल ही में आए ये फीचर्स
ट्विटर ने हाल ही में डायरेक्‍ट मैसेजस सेक्‍शन में आखिरकार उस फीचर को लॉन्च किया है, जिसकी मांग ट्विटर यूजर्स लंबे समय से कर रहे थे. इस नए फीचर की मदद से ट्विटर यूज़र्स के लिए किसी मैसेज को सर्च करना आसान हो गया है. कंपनी ने इस फीचर की घोषणा पिछले साल मई में की थी. काफी लंबे इंतजार के बाद सभी यूजर्स के लिए इसे हाल ही में रोलआउट कर दिया गया है.

नया फीचर कोई शब्द सर्च बार में लिखते ही, उससे जुड़े सभी मैसेज एक साथ दिखा देता है. ट्विटर ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करने के बाद नया सर्च फीचर यूजर्स को मिल जाएगा.

Tags: Tech news, Twitter



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular