Monday, June 27, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सTwitter पर गायब हो रहे हैं फॉलोअर्स, नाराज यूजर्स ने नए भारतीय...

Twitter पर गायब हो रहे हैं फॉलोअर्स, नाराज यूजर्स ने नए भारतीय CEO को बताया जिम्मेदार


नई दिल्ली. भारत में ट्विटर (Twitter) पर लोगों के फॉलोअर्स घट रहे हैं. इनमें आम यूजर्स के साथ ही कई बड़े सेलेब्रिटी और नेता भी शामिल रहे. कंपनी की तरफ से इसे लेकर ना तो कोई नई पॉलिसी घोषित की गई और ना ही यूजर्स की तरफ से ट्वीट्स के जरिए शिकायत करने के बावजूद फॉलोअर्स घटने का कारण ही बताया. लोग अपने फॉलोअर्स घटने के लगातार ट्वीट कर रहे हैं.

कुछ यूजर्स ने तो कुछ ही मिनटों में 100 से ज्यादा फॉलोअर्स खो दिए हैं. कुछ का कहना है कि अचानक ही उनके हजारों फॉलोअर्स घट गए हैं. हालांकि अभी तक ट्विटर की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. लेकिन यह प्लेटफॉर्म को क्लीनअप किया जा रहा है. इसमें बॉट और इनेक्टिव अकाउंट्स को सस्पेंड किया जा रहा है.

इंटरनेट मीडिया पर चल रहा कैंपेन
ट्विटर यूजर लगातार इसपर कैंपन चला रहे हैं। इसके लिए #ParagStopThis #फॉलोवर्सपरहमला अभियान चलाया जा रहा है. यूजर ट्विटर से पूछ रहे हैं कि आखिरकार फॉलोवर्स पर हमला क्‍यों हो रहा है. हालांकि, अब जानकारी मिल रही है कि धीरे-धीरे Followers की संख्‍या बढ़ने लगी है. घटने और बढ़ने का सिलसिला जारी है.

ये भी पढ़ें- ATM से कैश निकालना होगा महंगा, अब लिमिट से अधिक पैसे निकालने पर लगेगा इतना अधिक चार्ज, जानिए डिटेल्स

ट्विटर ने किए ये बदलाव
बता दें कि ट्विटर ने 1 दिसंबर से ही अपनी पर्सनल इंफोर्मेसन सिक्योरिटी पॉलिसी में बदलाव किए हैं. ट्विटर ने यूजर्स को प्राइवेट में मीडिया फाइल जैसे फोटो और वीडियो शेयर करने पर रोक लगा दी थी. अब कोई यूजर की बिना परमिशन के उसे मीडिया फाइल नहीं भेज सकता है. इसके अलावा ट्विटर ने सेंसिटिव इंफॉर्मेशन जैसे घर का पता, पहचान बताने वाले डॉक्यूमेंट्स और कॉन्टेक्ट इन्फोर्मेशन रखने वाली मीडिया फाइल्स को बैन कर दिया है.

Tags: Business news in hindi, Twitter





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular